आनलाइन ठगों के खिलाफ स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कराया एफआइआर

 रायपुर। 

असल बात न्यूज़।।


छत्‍तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं वाणिज्यकर मंत्री टीएस सिंहदेव के आदेश पर उनके निवास कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों ने सिविल लाइंस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में बताया गया है कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मंत्री के नाम एवं उनकी फोटो का दुरूपयोग करते हुए दो फर्जी मोबाइल नंबर से मैसेज के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को भ्रामक संदेश भेजकर उनसे छल करने का प्रयास किया जा रहा है।

दरअसल, प्रदेश के स्वास्थ्य एवं वाणिज्यकर मंत्री टी एस सिंहदेव के आदेश अनुसार उनके निवास कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों ने देर रात सिविल लाइंस थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई है। इस शिकायत में बताया गया है कि सोशल मिडिया (वाट्सअप) के माध्यम से वाणिज्यकर मंत्री टीएस सिंहदेव के नाम एवं उनकी फोटो का दुरूपयोग करते हुए दो फर्जी मोबाइल नंबर से फोन मैसेज के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को भ्रामक संदेश भेजकर उनसे छल करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमें कुछ दिनों से अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल नंबर 7976620188 एवं 8369687927 तथा अन्य संभावित नम्बरों से वाणिज्यिक कर विभाग के विभिन्न अधिकारियों / कर्मचारियों के मोबाइल फोन पर वाट्सअप मैसेज किया गया है, जिसमें उनसे अमेजन-पे (Amazon Pay) गिफ्ट कार्ड के माध्यम से फर्जीवाड़ा कर रकम की ठगी करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस विषय में वाणिज्यिक कर विभाग में पदस्थ हेमंत सिन्हा (वाणिज्यकर उपायुक्त), तरूण किरण (वाणिज्यकर उपायुक्त) एवं नरेश हुर्रा (राज्य कर अधिकारी) ने जब स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव के निवास कार्यालय को इस मामले की जानकारी देते हुए इसकी सत्यता के संबंध में जानकारी चाही गई है, तो पाया गया कि इस प्रकार के मैसेज पूर्णतः भ्रामक, असत्य तथा फर्जी है एवं मंत्री सिंहदेव की ख्याति को हानि पहुंचाने के आशय तथा वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों से छल करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। जिसपर त्वरित संज्ञान लेते हुए सिंहदेव की ओर से सिविल लाइन्स थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है और सभी कर्मचारियों-अधिकारियों व आमजनों को यह संदेश दिया गया है कि इस प्रकार के किसी भी भ्रामक मैसेज और जानकारी पर विश्वास न करें।