निगम के नलों से नहीं आ रहा पानी, बढ़ी परेशानी

 


दुर्ग। दुर्ग निगम क्षेत्र में 150 करोड़ रुपये की अमृत मिशन योजना शुरू होने के बाद भी शहर वासियों को जल संकट से राहत नहीं मिल रही है। कहीं समय पर नल नहीं खुल रहे हैं। नल खुल रहा है तो लो प्रेशर की स्थिति बनी हुई है।

कातुलबोर्ड,तितुरडीह वार्ड के कुछ इलाकों में पिछले चार-पांच दिन से दूसरी पाली में नल खुल ही नहीं रहा है। जल संकट की वजह से क्षेत्र के रहवासियों के साथ-साथ पार्षद भी परेशान हैं।

दुुर्ग निगम द्वारा 22 अप्रैल को 150 करोड़ रुपये की अमृत मिशन योजना का लोकार्पण किया गया। योजना पूरी होने के साथ ही निगम प्रशासन द्वारा शहर में पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति का दावा किया गया था। लेकिन वर्तमान में स्थिति दावे के विपरीत नजर आ रही है।

कातुलबोर्ड वार्ड क्रमांक-59 व 60 के कई इलाकों में द्वितीय पाली में शाम से समय पिछले चार दिन से पानी ही नहीं आ रहा है। कातुलबोर्ड निवासी लक्ष्‌मी मांझी ने बताया कि सुबह पाली में भी नल 25 से 30 मिनट ही चल रहा है और लो प्रेशर की स्थिति बनी हुई है। वार्ड क्रमांक-59 के रहवासी अर्चना देवी ने बताया कि शीतलापारा क्षेत्र में चार दिन से शाम के समय नल ही नहीं खुल रहा है।

वार्ड-60 निवासी पंचवती यादव ने बताया कि नेपाली मोहल्ले में पिछले चार दिनों से शाम के समय पानी नहीं आ रहा है। तितुरडीह वार्ड क्रमांक-21 के सिंधिया नगर,कालीबाड़ी क्षेत्र में दिन के समय लो प्रेशर की स्थिति बनी हुई है। इन क्षेत्रों में शाम के समय पिछले पांच दिनों से नल नहीं खुल रहा है। इस क्षेत्र में करीब ढाई हजार आबादी जल संकट से परेशान है।