आए दिन हो रहा राशन दुकानों में विवाद, सर्वर डाउन होने की वजह से राशन नहीं बंट पा रहा

 

अंडा। शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में आए दिन विवाद की स्थिति बन रही है। सर्वर डाउन होने की वजह से राशन नहीं बंट पा रहा है। हितग्राही लंबी कतार लगाकर इंतजार करते रहते हैं और बाद में उन्हें बैरंग लौटना पड़ता है।

इससे हितग्राहियों में आक्रोश की स्थिति बन रही है। वहीं दुकानदार सर्वर की समस्या बताते हुए अपना पल्ला छाड़ ले रहे हैं।

अंडा सहित जिले के सभी सरकारी राशन दुकानों में ई पीएसओ के माध्यम से हितग्राहियों को राशन वितरण की व्यवस्था बनाई गई है। लेकिन राशन वितरण में सर्वर की समस्या बनी हुई है। सर्वर डाउन होने की वजह से दो दिन से हितग्राहियों को राशन का वितरण नहीं हो पा रहा है।

बीते दो दिनों से सर्वर डाउन होने की वजह से कार्डधारियों को राशन का वितरण नहीं हो पाया। इस वजह से राशन वितरण को लेकर समस्या बनीं रही। 

रविवार को भी इसी तरह की स्थिति रही।इधर खाद्य विभाग के अनुसार ई पीएसओ को अपडेट किया जा रहा है इस वजह से सर्वर डाउन की समस्या बनी हुई है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासकीय उचित मूल्य की दुकान में राशन वितरण को सरल व सुव्यवस्थित बनाने के लिए आनलाइन वितरण प्रकिया चालू की है।

दुर्ग ग्रामीण मे संचालित राशन दुकानदारो में भी उक्त मशीन के माध्यम से राशन वितरण किया जा रहा है परंतु आए दिन सर्वर डाउन होने की समस्या से राशनकार्ड धारियों को परेशान होना पड़ रहा है।

खाद्य विभाग को सूचित करने पर सर्वर सही करने का आश्वासन दिया जाता है फिर भी सर्वर समय पर नहीं आता है। दुकानदार दुकान बंद करने को मजबूर हो जाते हैं। राशन दुकानों में लंबी कतारें लगी रहती हैं। जिससे राशन लेने आए लोग भी परेशान हो कर दुकानदारों से बहस करने लगते हैं।