नगर निगम दुर्ग के खिलाफ भाजपा का जंगी प्रदर्शन, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे के नेतृत्व में पार्टी ने किया भारी शक्ति प्रदर्शन, बैरिकेड तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश में जमकर धक्का-मुक्की

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग में भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर आज नगर निगम के खिलाफ  जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। राज्यसभा सांसद सरोज पांडे के नेतृत्व में इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। वही धक्का-मुक्की की स्थिति निर्मित हो गई जब प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की। पार्टी के द्वारा निगम के कमिश्नर से मुलाकात कर उन्हें  14 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया गया है।

 राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे  के नेतृत्व में दुर्ग नगर निगम के खिलाफ आयोजित इस जंगी प्रदर्शन व  घेराव को  विधानसभा चुनाव के बाद का पार्टी का सबसे बड़ा विशाल प्रदर्शन बढ़ाने की कोशिश की गई। इसमें आम जनता की सभी समस्याओं को शामिल करने की कोशिश की गई। आम लोगों की अपनी समस्याओं को लेकर स्थान दोनों से जुड़ते नजर आए। 

 प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओ ने निगम की लचर कार्यशैली पर जमकर आक्रोश व्यक्त किया। कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक महापौर व नगर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए निगम के मुख्य प्रवेश द्वार पर लगे वेरीकेट को तोड़कर अंदर जाने का प्रयास किया गया जिससे कार्यकर्ताओं और सुरक्षा के तैनात पुलिस बल के बीच धक्का-मुक्की की स्थिति भी निर्मित हुई। निगम आयुक्त हरीश मंडावी ने प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल को चर्चा के लिए बुला लिया । प्रतिनिधि मंडल द्वारा  निगम मुख्यालय में आयुक्त हरीश मंडावी से चर्चा के दौरान जन समस्याओं पर जमकर आक्रोश जताया। गया। मुख्य वक्ता के तौर पर सांसद सुश्री पांडेय ने  कहा कि आज जो दुर्ग की दुर्गति हुई है पानी में बिजली में सड़क में और जो पक्षपात की राजनीति हुई है उस से दुर्ग की जनता बहुत आक्रोशित है और उद्वेलित हो चुकी है। आज जनता अपना हक मांगने नगर निगम में आई है।  इनकी शासन और प्रशासन पर कोई पकड़ नहीं ,महापौर सिर्फ और सिर्फ हाथ की कठपुतली बन के रह गए हैं। विधायक पूरे नगर निगम के कामों को  गतिविधियों को अंजाम देते हैं जो कि संवैधानिक तौर पर अनुचित है। 

नगर निगम में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने 14 मांगों की सूची नगर निगम कमिश्नर  हरीश मंडवी को सौंपी उसमें मुख्य रूप से नाले की साफ-सफाई पीएम आवास योजना , पेयजल समस्या, पट्टा वितरण, यूजर चार्जेस और संपत्ति कर  हाफ  करने की मांग, टंकी सीपेज अमृत मिशन के तहत तत्काल निराकरण करने की मांग l इन मांगो पर कमिश्नर हरीश मंडवी   ने बोला कि हम जल्द ही उसका निरीक्षण करेंगे जो और अव्यवस्था  उसे दूर करेंगे, पेयजल के लिए टीम गठित करना है, पट्टा के लिए कैंप लगाकर निराकरण करेंगे, रोड के लिए शासन को अवगत करा कर तुरंत राशि मंगवाएँगे, निराश्रित पेंशन धारियों की समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करेंगे।

  इस जंगी प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष श्री जितेंद्र वर्मा जी प्रदेश मंत्री श्रीमती उषा टावरी , पूर्व महापौर श्रीमती चंद्रिका चंद्राकर , महामंत्री नटवर ताम्रकार, ललित चंद्राकर पूर्व विधायक सांवलाराम डाहरे, जागेश्वर साहू, नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा, मंडल अध्यक्ष दीपक चोपड़ा , सतीश समर्थ , शेखर चंद्राकर , लुकेश बघेल के साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं पदाधिकारी और आम लोग शामिल हुए थे जिन्होंने   नगर निगम की और व्यवस्था के प्रति अपनी आक्रोश जाहिर किया l