बीएसपी के कई मकान में लोग अवैध तरीके से लगा रहे लाखों रुपये का चुना

 


भिलाई। बीएसपी के अधिकारियों की उदासीनता के चलते ही बीएसपी को हर माह लाखों का चूना लग रहा है। बीएसपी के कई मकान में लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं।

ना ही बीएसपी को मकान का किराया दे रहे हैं और ना ही बिजली बिल चुका रहे हैं। फ्री में सालों से बीएसपी के बिजली का पूरा उपयोग कर रहे हैं। इससे बीएसपी को दोनों तरफ से नुकसान हो रहा है।

ऐसा नहीं है कि इस बात की जानकारी बीएसपी के अधिकारियों को नहीं है, लेकिन इसके बाद भी कुछ ही सेक्टर में कार्रवाई हैं। ना ही सर्वे किया जा रहा है और ना ही बिजली बिल व किराया वसूल किया जा रहा है। अधिकारियों की इस उदासीनता के चलते बीएसपी का लाखों रुपये बिजली और किराया बिल पेंडिंग है।

जिसे प्रबंधन वसूल भी नहीं पा रहा हैं। यदि अधिकारी समय पर सर्वे करके मकान में रहने वाले लोगों से किराया बिल वसूल करते तो लाखों की आय होती।

बीएसपी को नुकसान होने के अलावा सबसे बड़ी चिंता का विषय यह भी है कि कई मकान ऐसे हैं, जो किसी के नाम से एलाट था, लेकिन वे बिना बिल दिए मकान छोड़ दिए है। अब उनके मकानों में अवैध कब्जे हो गए है। जो कहां से आए, कौन हैं। इसकी कोई जानकारी बीएसपी के पास नहीं है। इससे शहर में अपराधिक घटनाओं का खतरा भी बना हुआ है।

लाखों के बिल की वसूली नहीं

बीएसपी के अधिकारियों ने ही बताया कि टाउनशिप के 24 यूनिट एफ टाइप आवासों का यही हाल है। सेक्टर 2,सेक्टर 4,सेक्टर 5 में एफ टाइप क्वाटर है। सेक्टर 2 में एक से ब्लाक 15 है। प्रत्येक ब्लाक में 24 मकान है। इसी प्रकार सभी सेक्टर में मकान है। जिसे बीएसपी प्रबंधन ने लायसेंस तहत दिए थे।