प्रेमिका को पिलाया कीटनाशक आरोपित गिरफ्तार

 


रायगढ़। दूसरी युवती के साथ प्रेम संबंध बनाकर उसे पत्नी की तरह घर में रखने से नाराज किशोरी द्वारा प्रेमी से विवाद किए जाने पर नाराज प्रेमी ने उसे जबरन कीटनाशक पिला दिया। इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

सीएचसी लैलूंगा से 24 जून को जहर सेवन से गंभीर किशोरी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। किशोरी के होश आने पर उसने डाक्टरों को अपने बयान में गांव के ही उसके प्रेमी नीलाबंर सिदार द्वारा जबरन कीटनाशक पिलाने की जानकारी दी। डाक्टरों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। इस पर एसडीओपी दीपक मिश्रा अस्पताल पहुंचकर किशोरी के स्वजनों से मामले की जानकारी ली। इस पर किशोरी के स्वजनों ने 20-21 जून की रात किशोरी की तबियत खराब होने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल लाने की जानकारी देते हुए घटना के बारे में अनभिज्ञता जताई। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली थाना प्रभारी मनीष नागर ने डाक्टरों से किशोरी का मृत्युकालीक कथन कराने के संबंध में चर्चा की। 

इस पर डाक्टरों ने किशोरी के बयान न देने की स्थिति में होने की बात कही। इस पर कोतवाली थाना प्रभारी जब किशोरी के पास पहुंचे तो उसने कागज मांगकर पुलिस अधिकारी को घटना बताते हुए लिखकर दी। जिसमें उसने बताया कि 20 जून को जंगल में आरोपित नीलांबर सिदार द्वारा उसे जबरन कीटनाशक पिलाया गया। इलाज के दौरान 25 जून की शाम किशोरी की मौत हो गई। किशोरी के स्वजनों के कथन एवं किशोरी द्वारा दिए लिखित कथन पर कोतवाली थाना में आरोपित नीलांबर सिदार पर अपराच्च् कायम किया गया। कोतवाली व लैलूंगा पुलिस की संयुक्त टीम ने देर रात आरोपित को हिरासत में लेने छापेमार कार्रवाई की । आरोपित नीलांबर सिदार को उसके गांव के बाहर हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ कर आरोपित से पूछताछ की गई। आरोपित नीलाम्बर सिदार (21 साल) ने बताया कि उसका मृतिका के साथ प्रेम संबंध था जो उसके घरवालों को पसंद नहीं था और वे किशोरी को उनके रिश्तेदार के घर रहने भेज दिए थे। जो वापस गांव आ गई । इसी बीच आरोपित का तमनार की लड़की से प्रेम संबंध हुआ जिसे 15-20 दिन पहले उसने पत्नी बनाकर घर में रखा है। 

इसकी जानकारी किशोरी को होने पर वह उससे विवाद कर रही थी । 20 जून को किशोरी अपने मवेशी चराने बोइरमुडा जंगल गई थी, जहां नीलांबर उसे मिला।दोनों के बीच फिर झगड़ा हुआ और उसने लड़की को गुस्से में कीटनाशक पिला दिया । थोड़ी देर बाद किशोरी अपने घर चली गई । जहां देर शाम घर उसकी तबियत खराब हो गई और वह उल्टियां करने लगी। किशोरी की तबीयत बिगड़ता देख स्वजन उसे 20-21 जून की दरमियानी रात सीएचसी लैलूंगा में भर्ती कराए । जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे 24 जून को जिला अस्पताल रायगढ़ रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई। आरोपित नीलांबर को थाना प्रभारी लैलूंगा नारायण सिंह मरकाम बोइरमुडा जंगल लेकर गए, जहां आरोपित की निशानदेही पर कीटनाशक डिब्बा और मृतिका के चप्पल को बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपित नीलांबर सिदार को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।