शिक्षा के क्षेत्र में अभी भी बहुत काम करने की जरूरत - संभागायुक्त महादेव कावरे


दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

 संभाग आयुक्त दुर्ग महादेव कावरे ने कहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में हमें अभी भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। शिक्षा की सुविधा से ही हम विकास की ओर आगे बढ़ सकते हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के आदिवासी इलाकों में शिक्षा के क्षेत्र में विकास के लिए अभी बहुत कुछ करना होगा। श्री कावरे ने यहां रोटरी क्लब भिलाई के द्वारा आयोजित श्रेष्ठ नागरिक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से  बोलते हुए उक्त आशय की बातें कहीं।

रोटरी क्लब भिलाई के इस नागरिक सम्मान समारोह में संभाग आयुक्त श्री कावरे ने 5 वरिष्ठ नागरिको को सम्मानित किया। साथ ही  दो नए सदस्यों को नए रोटेरियन  का  प्रवेश दिलाया गया ।

 मुख्य अतिथि श्री  कावरे ने अपने उद्बोधन में रोटरी क्लब को अच्छे कार्यक्रम के लिए बधाई दी और कोविड-19 के दौरान अच्छा काम ,  पर्यावरण क्षेत्र के लिए में  काम करने वालों को , मीडिया के क्षेत्र में अच्छे काम करने वाले,  स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वालों को सम्मानित कर बधाई दिया गया । श्री कावरे ने  कहा कि अभी भी शिक्षा क्षेत्र में काम करने की आवश्यकता है,  आदिवासी क्षेत्रों में शिक्षा की बहुत बड़ी गुंजाइश है शिक्षा से ही विकास को ऊंचाई तक ले जा सकता है। उन्होंने इस वर्ष   यूपीएससी में चयनित 12 बच्चों का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह का माहौल छत्तीसगढ़ में है आने वाले समय में  ज्यादा संख्या में यूपीएससी में बच्चे चयनित होंगे । श्री कावरे ने अपने बेमेतरा और जसपुर जिले में कलेक्टर के दौरान लोगों की सहायता राशि 24 घंटे में वितरण का उदाहरण भी दिया और पहाड़ी कोरवा लोगों को रोजगार और शिक्षा  की जानकारी दिया।

 इस दौरान रोटरी क्लब भिलाई के अध्यक्ष,  सचिव और श्री बाजवा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।