अपने ही मोहल्ले के एक घर में चोरी करने घुसा बदमाश

 


भिलाई। प्रगति नगर चरोदा में रहने वाला एक शातिर अपने मोहल्ले के एक घर में चोरी करने के लिए घुसा। लेकिन, उसकी आहट सुनकर घर के मुखिया की नींद खुल गई।

उसने लाइट चालू कर के आरोपित को पकड़ा और देखकर उसे पहचान लिया। पकड़े जाने के बाद आरोपित ने पीड़ित पर चाकू से वार कर दिया और वहां से फरार हो गया। घटना की शिकायत पर पुुरानी भिलाई पुलिस ने आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस मे बताया कि प्रगति नगर चरोदा गुरुद्वारा के पीछे रहने वाला गोवर्धन बाघ 13 जून की रात को अपने भाई के साथ खाना खाकर अपने घर में सोया हुआ था। आधी रात बाद उसे घर में किसी की आहट सुनाई दी। वो उठा और घर के लाइट चालू किया तो एक व्यक्ति घर के अंदर घुसा हुआ मिला।

उसने उसे पकड़ा तो मोहल्ले में रहने वाला मोनू उर्फ साहिद था। वो कुछ कर पाता, इसके पहले ही आरोपित मोनू उर्फ साहिद ने अपने पास से चाकू निकालकर शिकायतककर्ता वार कर दिया। चाकू मारने के बाद आरोपित अपना हाथ छुड़ाया और घर से निकल गया। भागते समय उसने धमकी दी कि यदि इसकी पुलिस से शिकायत की तो वो उसे जान से मार देगा।

पीड़ित ने अस्पताल में अपना इलाज कराया। इसके बाद पुरानी भिलाई थाना में पहुंचकर घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई।

- प्रगति नगर चरोदा की घटना, पुरानी भिलाई पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी

सेक्टर 9 अस्पताल परिसर में खुलेगा धनवंतरी मेडिकल स्टोर

सेक्टर 9 अस्पताल परिसर में खुलेगा धनवंतरी मेडिकल स्टोर

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत पांच स्थानों पर श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर योजना के तहत मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं। छठवां मेडिकल स्टोर सेक्टर-9 अस्पताल परिसर में जल्द ही खुलेगा। इसके लिए मेडिकल स्टोर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसका निरीक्षण आज निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने किया।

 उन्होंने बताया कि विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर नीरज पाल की पहल पर यह निर्माण हो रहा है। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत उच्च गुणवत्ता की जेनेरिक दवाइयां सस्ती दरों पर उपलब्ध हो रहीं है और यह सब संभव हुआ है श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के क्रियान्वयन से।

55 फीसद छूट के साथ विभिन्ना वैरायटी में जेनेरिक दवाई भिलाई में मिल रहीं है। दवाइयों के वैरायटीओ में भी इजाफा हुआ है अब 329 प्रकार की दवाइयां मेडिकल स्टोर में मिलेगी। साथ ही 26 प्रकार के सर्जिकल आइटम मेडिकल स्टोर में उपलब्ध है। मेडिकल स्टोर में दवाइयों के स्टाक उपलब्ध है। ब्रांडेड दवाइयों से कई गुना सस्ती दर पर जेनेरिक दवाई मेडिकल में मिल रही है।

योजना का प्रमुख उद्देश्य जेनेरिक दवाइयों की बढ़ती हुई मांग, गुणवत्ता का किसी भी रूप में ब्रांडेड दवाइयों से कम न होना, ब्रांडेड दवाइयों से कई गुना कम कीमत पर मिलना है, जेनरिक दवाइयों की निश्चित उपलब्धता सुनिश्चित कराने तथा लोगों को आसानी से यह दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना एक बेहतर माध्यम साबित हो रहा है।