14 जिलों में 75 नए संक्रमित , एक्टिव केसेस की संख्या 284

कोरोना के संक्रमण के फैलाव को लेकर पूरे देश में  चिंता की स्थिति

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ में 15 दिन पहले तक 24 घंटों के दौरान  कोरोना के  औसतन 15- 20   नए संक्रमित मिल रहे थे और सिर्फ सात आठ जिलों में ये संक्रमित मिल रहे थे और अब 15 दिनों के बाद हालत ऐसी हो गई है कि यहां प्रतिदिन 60-75 संक्रमित मिलने लगे हैं,और आज पिछले 24 घंटों के दौरान 75 नए संक्रमित मिले हैं। ये आंकड़े कोई दहशत फैलाने के लिए लिए नहीं दिए जा रहे हैं वरन यह वास्तविकता है और इससे कई तरह की चिंता है फैलने साथ कई सवाल खड़े हो रहे हैं। एक सवाल यह भी है कि कहीं है कहीं यह corona के चौथी लहर की शुरुआत तो नहीं हो गई है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 12 हजार 213 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

आज रायपुर जिले में कोरोना के 18 नए संक्रमित मिले हैं तो वहीं दुर्ग जिले में 8 संक्रमित मिले हैं और बिलासपुर जिले में भी नए मिलने वाले संक्रमितों की संख्या काफी बढ़ गई है और यहां आज 10 नए संक्रमित मिले हैं। मतलब हमारे राज्य में कोरोना के प्रति दिन मिलने वाले संक्रमित  की संख्या 35 से बढ़कर 75 हो गई है। असल में यह जो संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा है, इसे ही गंभीरता से लिया जा रहा है,और इसी की वजह से चिंता बढ़ती दिख रही है। यही नहीं संक्रमित जिलों का दौरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। 15 दिन पहले तक सिर्फ 7-8 जिले इसके संक्रमण की चपेट में देख रहे थे वही अभी 14 जिलों तक इसके संक्रमण का फैलाव, फैलता दिख रहा है। चौकाने वाले तरह से, राज्य के छोटे जिले कबीरधाम जैसे जिले में जहां आबादी अधिक नहीं है में आज कोरोना के 9 संक्रमित मिले हैं। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर जैसे बड़े जिले में, कोरोना के संक्रमित पहले भी अधिक  मिलते रहे हैं लेकिन कम आबादी वाले जिलों में, कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगेगी, तो यह अधिक चिंताजनक हो सकता है।

वही आज रायगढ़ और कोरिया जिले में 5-5, मुंगेली सूरजपुर और दंतेवाड़ा जिले में 4-4, जसपुर में तीन और महासमुंद जिले में दो, तथा कोरबा सरगुजा और बेमेतरा जिले में एक-एक संक्रमित मिले हैं। उल्लेखनीय है कि जून महीने के शुरुआत से ही राज्य में प्रत्येक दिन कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता