Bajaj लवर्स के लिए न्यू पल्सर आ रही, इसका ब्लैक अवतार आपको दीवाना बना देगा

 


नई दिल्ली. बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपनी सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल पल्सर को नए अवतार में लॉन्च करने को तैयार है। कंपनी ने इसका एक टीजर जारी किया है। कंपनी पल्सर 250 ब्लैक एडिशन (Pulsar 250 Black Edition) को मार्केट में उतारने वाली है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर हाल ही में लॉन्च हुई पल्सर 250 के ब्लैक-आउट वर्जन को दिखाते हुए एक टीजर जारी की है। पिछले महीने बजाज की बिक्री बेहतर रही है। ऐसे में कंपनी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पल्सर की रेंज बढ़ाने पर फोकस कर रही है। 

ऐसा है बजाज पल्सर ब्लैक एडिशन का टीजर
कंपनी ने जो टीजर जारी किया है उसमें मोटरसाइकिल के आसपास के ग्राफिक्स को देखकर पता चलता है कि कंपनी बजाज पल्सर 250 ब्लैक एडिशन को 'एक्लिप्स' का नाम दे सकती है। जबकि बजाज ऑटो की वेबसाइट के अनुसार यह माना जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल को बजाज पल्सर 250 ब्लैक कहा जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी इसकी लॉन्चिंग डेट का अनाउंस नहीं किया है। हालांकि, इसका मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस में किसी तरह के बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

कॉस्मेटिक लेवल पर कई चेंजेस होंगे
बजाज पल्सर 250 ब्लैक एडिशन में कॉस्मेटिक लेवल पर कई चेंजेस देखने को मिलेंगे। टीजर में ये बाइक नेकेड बजाज पल्सर N250 पर बेस्ड दिख रही है, लेकिन यह संभव है कि कंपनी इसके फेयर्ड बजाज पल्सर F250 को भी एक ब्लैक एडिशन बाजार में पेश करे। माना जा रहा है कि बाइक में डार्क पेंट स्कीम और इंजन कवर, एग्जॉस्ट सिस्टम और व्हील्स जैसे ब्लैक-आउट कंपोनेंट्स होंगे।  

मई में 2.75 लाख यूनिट्स बेचीं
बजाज ऑटो ने मई 2022 कुल 2.75 लाख यूनिट्स बेचीं। कंपनी ने बताया कि मई 2021 में 60,830 कमर्शियल वाहनों की बिक्री हुई थी और इस साल मई में कमर्शियल वाहनों की घरेलू बिक्री में 85% की बढ़ोत्तरी दर्ज हुई है। इस मई 2022 में कंपनी ने 1,12,308 यूनिट्स कमर्शियल वाहनों की बिक्री की है। नोमुरा इंडिया सिक्योरिटीज ने 3.12 लाख यूनिट्स बिक्री का अनुमान लगाया था, जोकि काफी कम रहा है। पिछले महीने में बिक्री की संख्या साल-दर-साल आधार पर केवल 1% बढ़ी है।