82 साल की दुल्हन..36 का दूल्हा, धूमधाम से रचाई शादी

 


 नई दिल्ली. शादी और रिलेशनशिप के कई रोचक मामले दुनियाभर से सामने आते रहते हैं लेकिन इन दिनों एक ऐसी शादी की चर्चा है जिसे सुनकर यह पक्का यकीन हो जाएगा कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती। यह मामला ऐसा है कि ब्रिटेन की 82 साल की आइरिस जोंस ने 36 साल के मोहम्मद इब्राहिम से शादी रचाई है। मजेदार बात यह है कि इन दोनों में तब प्यार हो गया जब इन दोनों ने कभी मुलाकात भी नहीं की थी क्योंकि यह दोनों पहली बार फेसबुक पर एक दूसरे से मिले। 

फेसबुक पर हुई दोस्ती प्यार में बदली
दरअसल, द मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों अलग-अलग देश के रहने वाले हैं और अचानक फेसबुक के जरिए दोस्त बने थे। 2019 में फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद ये दोनों एक दूसरे से बातें करने लगे। धीरे-धीरे इन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर इन दोनों ने मिलने का प्लान बनाया। इसके लिए ब्रिटेन की रहने वाली जोंस ने मिस्र में रहने वाले इब्राहिम के देश में जाने का प्लान बनाया। फिर एक दिन वह समय आ गया जिसका उन दोनों को इंतजार था।

दोनों ने मिस्र में रचाई शादी
रिपोर्ट के मुताबिक आइरिस जोंस ब्रिटेन से सीधा मिस्र पहुंच गईं। करीब 45 साल के अंतर वाले इस कपल ने जब पिछले साल नवंबर में शादी रचाई तो हर कोई हैरान रह गया था। यहां तक कि सोशल मीडिया पर लोगों ने दोनों को पागल और सिरफिरे जैसे शब्दों से भी संबोधित किया लेकिन दोनों ने किसी की परवाह नहीं की। जब इन दोनों की तस्वीरें सामने आईं तो लोगों को पता चल पाया कि वे दोनों अब पति पत्नी हैं। 

जल्द ही ब्रिटेन में शिफ्ट होगा यह कपल
दिलचस्प बात यह भी है कि शादी रचाने के लिए आइरिस ने मुस्लिम धर्म कुबूल कर लिया। मोहम्मद इब्राहिम कहते हैं कि वह आइरिस से बहुत प्यार करते हैं। वो आइरिस को पाकर बहुत खुश हैं। फिलहाल मोहम्मद इब्राहिम ने वीजा के लिए अप्लाई किया था, जब मोहम्मद को वीजा मिल जाएगा तो वह अपनी पत्नी के साथ परमानेंट ब्रिटेन शिफ्ट हो जाएंगे।

दोनों की जिंदगी अलग है
यह दोनों भले ही अब पति पत्नी हैं लेकिन दोनों की जिंदगी अलग है। एक तरफ जहां मोहम्मद एक बिजनेसमैन हैं। उनके पास अपना बंगला है। तो वहीं दूसरी तरफ आइरिस इस उम्र में अकेली हो चुकी थीं। उनका एक परिवार तो है लेकिन करीब 27 साल पहले उनका तलाक हो चुका है। इसलिए वे काफी दिन से अकेली ही रह रही थीं।

सोशल मीडिया पर इनकी शादी को लेकर भले ही तमाम प्रतिक्रियाएं मिल रही हों लेकिन दोनों का मानना है कि वह किसी लालच या एक दूसरे का फायदा उठाने के लिए एक साथ नहीं हैं, बल्कि प्यार की वजह से साथ हैं। पिछले दिनों ब्रिटेन के एक चैनल के टॉक शो में बतौर पति-पत्नी शामिल हुए, जहां उन्होंने अपने रिलेशनशिप, लोगों के प्रति अपने रवैये से जुड़ी हर बात शेयर की है।