रायपुर स्टेशन के सामने मिला लाखों रुपए का गांजा,गांजे की तस्करी का रेलवे बन गया बड़ा साधन, 36 किलो गांजा मादक पदार्थ लावारिस अवस्था में जप्त

 *''ऑपरेशन नारकोस'' के तहत मंडल टास्क टीम ,रेसुब पोस्ट रायपुर और अपराध गुप्तचर शाखा रायपुर के साथ 36 किलो गांजा मादक पदार्थ लावारिस अवस्था में जप्त शारेपु रायपुर को सपूर्द करने के सम्बन्ध में।* 


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य में, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश के रास्ते से बड़े पैमाने पर गांजे की तस्करी हो रही है। सड़क मार्ग तथा अन्य विभिन्न साधनों से इन गांजे की खेप को यहां पहुंचाया जाता है। रेल मार्ग भी गांजे की तस्करी का बड़ा साधन बन गया है। शातिर तस्करों को गांजे की तस्करी के लिए रेल मार्ग सस्ता, सरल साधन समझ में आता है। अभी रेलवे के सुरक्षा बलों के द्वारा  छापामार कार्रवाई कर रायपुर प्लेटफार्म के सामने से बड़े पैमाने पर गांजे की तस्करी को पकड़ा गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अवैध रूप से ले जाया जा रहा यह गांजा रायपुर रेलवे कैंपस से बरामद किया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में यह गांजा ओला पार्किंग में लावारिस हालत में मिला। अनुमान लगाया जा रहा है कि इ से रेलमार्ग से कहीं भेजने की तैयारी की जा रही थी लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में गांजे को रेलवे प्लेटफार्म तक नहीं पहुंचाया  जा सका, जिसकी वजह से अपराधियों को उसे वहीं छोड़कर भागना पड़ा। यह भी हो सकता है कि सुरक्षाबलों की तैनाती को देखते हुए अपराधिक तत्वों से स्टेशन के भीतर ले जाने का साहस नहीं कर सके होंगे। एक अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि इसे कहीं से लाकर रायपुर स्टेशन पर उतारा गया, लेकिन कोई दिक्कत आ जाने के लिए सही से गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचाया गया। और मामले का खुलासा होते देखकर आरोपी भाग गए। मामले में कई आरोपियों के शामिल होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

 उल्लेखनीय है कि अभी रेलवे बोर्ड नई दिल्ली के निर्देशानुसार नार्कोस अभियान भी चलाया जा रहा है जिसमें नशीली चीजों को ट्रेन से लाने ले जाने पर रोक लगाने कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पार्किंग में इतनी बड़ी मात्रा में गांजा होने की जानकारी सुरक्षाबलों को मुखबिर से मिली थी।


               मुखबिर सूचना पर रेसुब पोस्ट प्रभारी निरीक्षक एम के मुखर्जी, मंडल टास्क टीम रायपुर उप निरीक्षक ए जेड चौधरी, उप निरीक्षक सनातन थानापति, उपनि. बी आर साहू, सउपनि यू के श्रीवास अपराध गुप्तचर शाखा रायपुर प्र.आ. व्ही सी बंजारे, आ एन के महाना, आ. देवेश सिंह   रेलवे स्टेशन रायपुर के प्लेट फार्म नं 01 ए के सामने के ओला पार्किंग पहुंचे जहां से  लावारिस अवस्था में 02 ट्रॉली बैग में कुल 12 पैकेट मादक पदार्थ गांजा मिला वजन 36 किलो जिसका अनुमानित कीमत 180000/- रू (एक लाख अस्सी हजार रू.)है की बरामदगी की गई।  इसे एनडीपीएस के तहत विधिवत कार्यवाही कर जीआरपी रायपुर को सूपूर्द किया गया है। 



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता