नगरीय निकाय के चार अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई, एक मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निलंबित करने का निर्देश

0 नगरीय प्रशासन मंत्री ने चार अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के दिए निर्देश 


    रायपुर।

असल बात न्यूज़।। 

नगरीय निकाय के कामकाज में कैसी भर्राशाही  और अनियमितताएं हैं यह सबको मालूम है। ऐसी अनियमितताओं से जनप्रतिनिधि भी तंग आ गए हैं। अनियमितताओं की शिकायतों पर एक अधिकारी को बदला जाता है तो दूसरा आता है तो कुछ दिन बाद फिर वही भर्राशाही और उसी ढर्रे पर काम शुरू हो जाता है। नगरीय निकायों के कामकाज में कसावट लाने नगरी प्रशासन एवं विकास मंत्री शिव कुमार डहरिया ने विभाग की समीक्षा के बाद असंतुष्ट होकर चार अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्रवार समीक्षा के दौरान मंत्री डॉक्टर डहरिया ने कई क्षेत्रों के कामकाज में भारी  अनियमितताएं पाई तथा वे इसमें अधिकारियों की जिम्मेदारी से भी  असंतुष्ट नजर आए।

 उन्होंने नगरीय निकायों के कार्यों की राज्य स्तरीय समीक्षा के दौरान शासकीय कार्य में लापरवाही और अनियमितता बरतने पर चार अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इनमें सरगुजा संभाग के झगराखण्ड और कोतबा नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिक अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

 रायपुर संभाग के अंतर्गत नगर पालिका तिल्दा और नगरी के उप अभियंता को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह दुर्ग संभाग से गंडई और अम्बागढ़ नगरीय निकाय के अभियंता को कारण बताओ नोटिस और छुरिया नगर पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। 




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता