पुराने विवाद के चलते कर दी महिला की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

 

दुर्ग,भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

बोरी में महिला की लाश मिलने के सनसनीखेज मामले का खुलासा करने में पुलिस को सफलता मिल गई है और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। मामले में अभी तक जो बात सामने आई है उसके अनुसार आरोपियों ने पुराने विवाद के चलते ही महिला की हत्या कर दी और लास्ट छुपाने के लिए उसे बोरे में भरकर सेप्टिक टैंक में फेंक दिया। मृतका के सिर पर गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं।

बोरी में  महिला की लाश मिलने की खबर  से चारों तरफ सनसनी फैल गई थी तथा घटना को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। दूसरी तरफ इसको लेकर भी चर्चाओ का दौर शुरू हो गया कि दुर्ग भिलाई में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। घटना के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिका निगम के • सफाई कर्मियों को शिवपारा स्टेशन मरोदा मंगल भवन के पास स्थित सार्वजनिक शौचालय के सेप्टिक टैंक की सफाई दौरान सैप्टिक टैंक में एक प्लास्टिक बोरी में भरा  मानव शव दिखाई दिया । जिसकी सूचना सफाई कर्मी सुपरवाईजर के द्वारा थाना नेवई को दी गई। लाश की तत्काल शिनाख्त नहीं हो पा रही थी, बाद में उसकी पहचान की गई।

  शव की पहचान श्रीमती भाना बाई साहू पति रोहित उर्फ ईश्वर उम्र करीब 40 साल निवासी शिवपारा स्टेशन मरोदा शीतला तालाब के पास थाना नेवई जिला दुर्ग के रूप में हुई । शव पंचनामा में मृतका के सिर में कई जगह चोटों का निशान होना पाया गया है। 

पुलिस ने मामले में इस बिंदु पर जांच शुरू की कि किसी ने  भाना बाई साहू की  हत्या करने के नियत से किसी ठोस वस्तु से उसके सिर पर कई बार वार कर  गंभीर चोट पहुंचाया है।  अज्ञात आरोपी के विरूद्ध  धारा 302 , 201 , 120 बी भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की गई । प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये  पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ अभिषेक पल्लव के आदेशानुसार अति पुलिस अधीक्षक ( शहर )  संजय कुमार ध्रुव एवं नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर  नसर सिद्धकी के मार्गदर्शन में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु निरीक्षक ममता अली शर्मा के नेतृत्व में थाना नेवई एवं एसीसीयु की संयुक्त टीम गठित की गई । टीम द्वारा गवाहों के कथन एवं मुखबीरो की सूचना पर मृतिका के घर आने जाने वाले व्यक्तियों से पूछताछ करने पर मृतिका का उसके पडोसी सोनू नेताम उर्फ झोल्टा से पुराना विवाद समाने आया। घटना के 2 दिन पहले भी आ विवाद हुआ था।  इसी दौरान सोनू नेताम उर्फ झोल्टा ने भाना बाई साहू को जान से मारने की नियत से अपने पास लोहे के हथौड़े से उसके सिर में ताबड़तोड़ कई बार वार कर दिया। आरोपियों ने मृतिका के शव को छिपाने के लिये अपने साथी जशंवत देशलहरे उर्फ जान के साथ मिलकर मृतिका के घर से ही प्लास्टिक बोरी लेकर लाश को बोरी में भरकर रात्रि में ही लाश को शिव पारा स्टेशन मरोदा मंगल भवन के पास स्थित सार्वजनिक शौचालय के पीछे सैप्टिक टैंक के अंदर डालकर ढक्कन बंद करना कबूल किया । आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे के हथौड़े को जप्त किया गया है ।