मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में मजदूरों के लिए चल रही कल्याणकारी योजनाओं की महाराष्ट्र में तारीफ

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में  राज्य में मजदूरों के हित के लिए चल रही कल्याणकारी योजनाओं की महाराष्ट्र में तारीफ की गई। छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल ने वहां इन योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वे वहां महाराष्ट्र भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल की बैठक में शामिल हुए और इसी दौरान छत्तीसगढ़ में मजदूरों के हित में चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी।


इस दौरान महाराष्ट्र भवन एवम अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के उपकर को लागू करने के सिस्टम का भी अध्ययन किया गया और जानकारी ली गई। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में शासन के द्वारा एक सॉफ्टवेयर सिस्टम विकसित किया गया है जिससे, सभी विभागों का उपकर, कर्मकार कल्याण मंडल के खाते में स्वत: जमा हो जाता है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मंडल के अध्यक्ष श्री अग्रवाल का महाराष्ट्र कर्मकार मंडल के अधिकारियों द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया।  बैठक में महाराष्ट्र कर्मकार कल्याण मंडल के श्रमायुक्त श्री सुरेश जाधव के द्वारा छत्तीसगढ़ में  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा मजदूरों के कल्याण के लिए चलाई जा रही  योजनाओं की प्रशंसा करते हुए कहा की इन योजनाओं को महाराष्ट्र सरकार में भी लागू किया जाएगा। 

महाराष्ट्र शासन द्वारा विकसित स्वतः उपकर जमा करने वाले सॉफ्टवेयर का बारीकी से अध्ययन के पश्चात अध्यक्ष श्री सुशील सन्नी अग्रवाल  द्वारा  छत्तीसगढ़ में भी ऐसा ही सॉफ्टवेयर तैयार करवाने की बात कही जिससे उपकर की राशि स्वत ही शासन के खाते में जमा हो जायेगी। इस से शासन को वित्तीय लाभ होगा तथा राजस्व में बढ़ोतरी होगी तथा इस प्राप्त राशि से छत्तीसगढ़ में मजदूरों के हित में अधिक से अधिक कार्य हो सकेगा। 

इस बैठक में  अध्यक्ष श्री अग्रवाल के साथ सदस्य श्रीमती मंजू सिंह बैंस, श्री अनिल कुमार सिंह, श्री दुर्गेश जायसवाल जी एवम श्री बलराम मौर्य जी तथा अधिकारीगण भी उक्त बैठक में उपस्थित थे।