Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

शरीर को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाना जरूरी-- सांसद विजय बघेल

  आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हुए विभिन्न आयोजन, जनप्रतिनिधियों सहित सभी लोगों ने उत्साहपूर्वक किया योग भिलाई । असल बात न्यूज़।। आठवें ...

Also Read

 आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हुए विभिन्न आयोजन, जनप्रतिनिधियों सहित सभी लोगों ने उत्साहपूर्वक किया योग

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।


आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रदेश के हर जिले में विशेष आयोजन किए गए। औद्योगिक नगरी दुर्ग भिलाई में इस अवसर पर जगह-जगह योग उत्सव का आयोजन किया गया। भिलाई के सिविक सेंटर स्थित गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने योग किया। कार्यक्रम में सांसद विजय बघेल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें जीवन को रोगमुक्त और स्वस्थ बनाने के लिए प्रतिदिन योगा करना चाहिए। योग भारतीय संस्कृति का हिस्सा है और आज  दुनिया के सारे देश, योग संस्कृति को अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाना जरूरी है। 

यहां जीवन में नई उमंग, चेतना तथा उत्साह और ऊर्जा लाने के लिए तमाम संगठनों से जुड़े हुए स्वयं सेवकों, स्कूली विद्यार्थी और स्काउट गाइड के सदस्यों ने योग किया । कार्यक्रम के प्रारंभ में सर्वधर्म प्रार्थना की गई जिसमें सभी धर्म के लोगों ने अपने-अपने धर्म का पाठ किया। इस अवसर पर सर्वश्री उमेश चितलांगिया, नरेंद्र बंछोर, प्रमोद सिंह, विशाल दीप नायर, नीता चौरसिया, ममता साहू, उपासना साहू, रजनीकांत पांडे, नासिर अहमद, ऑल पासवान अशोक जैन, पोखन लाल साहू, प्रकाश सावंत भागचंद जैन, संजय गांधी, मनोज ठाकरे, पर्यावरण मित्र मंडल भिलाई  के बालूराम वर्मा, कमलेश पांडेय, जागेश्वर परगनिया, ललित उपाध्याय,  मनोज गुप्ता, नीतू पांडे, सुमन उन्नी कृष्णन,  , राकेश कुमार साह, दीनानाथ नैयर, लक्ष्मीकांत तिवारी, स्काउट गाइड के स्टूडेंट,आरोग्य सेवा समिति योग प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र के डॉ प्रमोद नामदेव, , इंटरनेशनल नेचरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन स्टेट कन्वेयर मनोज ठाकरे के संयोजन में  मिशन 100 करोड़ वृक्षारोपण समूह के सदस्य, सभी धर्मों के अनुयाई उपस्थित थे।

इस अवसर पर यहां स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया, जिसमें लोगों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया।