छत्तीसगढ़ क्रिकेट काउंसिल की प्रथम आमसभा में लिया गया निर्णय, खिलाड़ियों को मिलेगा टी 20,

 


रायपुर. छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट काउंसिल की पहली आमसभा बैठक रविवार को वृंदावन हॉल, रायपुर में संपन्न हुई, बैठक में क्रिकेट खेल के विकास के लिए प्रदेश भर से क्रिकेट प्रेमी बड़ी संख्या में शामिल हुए, सर्वप्रथम दीप प्रज्जवलित एवं गणेश स्तुति कर बैठक की शुरुवात की गई, तत्पश्चात प्रदेश संयोजक प्रवीण जैन ने क्रिकेट काउंसिल के गठन के प्रमुख कारणों और उसके उद्देश्यों पर प्रकाश डाला साथ ही संस्था के संविधान की विस्तृत जानकारी उपस्थित जनों को प्रदान की।

प्रवीण जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश में बहुत बड़ी संख्या में क्रिकेट खिलाड़ियों को बड़े मंच नही मिल पाते जिसकी वजह से इतना लोकप्रिय खेल होने के बाद भी हमारा प्रदेश देश में सबसे पिछले पायदान पर है, बिना क्रिकेट संघ की अनुमति के प्रदेश में कोई खेल आयोजन नही हो सकते और अनुमति प्रदान करना उनके अधिकार क्षेत्र में नही है, जिसकी वजह से बड़े आयोजनों में टेक्निकल समस्याएं आती है। इस लिए मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ प्रदेश के हुनरमंत क्रिकेटर्स को नियमित रूप से टी 20, एक दिवसीय और टेस्ट मैच इत्यादि में बड़े अवसर प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि क्रिकेट काउंसिल का गठन प्रत्येक जिले में किया जाएगा और सभी जिलों में क्रिकेट की एकेडमियां प्रारंभ की जायेगी। सभा को संबोधित करते हुए विकास बजाज ने घोषणा की है कि महादेव घाट स्थित एथिना स्कूल में 5 एकड़ भूमि पर क्रिकेट मैदान विकसित कर छत्तीसगढ़ क्रिकेट काउंसिल को प्रदान किया जाएगा, सभा को प्रवीण झा ने संबोधित करते हुए कहा कि बिलासपुर संभाग में क्रिकेट काउंसिल के गठन और बड़े आयोजन नियमित रूप से करने की जिम्मेदारी वे लेते है। वहीं चंद्रशेखर शुक्ला ने भी बढ़चढ़ कर सहयोग देने की बात कही।

प्रदेश के हुनरमंत क्रिकेटर्स को नियमित रूप से टी 20, एक दिवसीय और टेस्ट मैच इत्यादि में बड़े अवसर प्रदान किया जाएगा