Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

उल्टी, दस्त और लू से बिगड़ रही हालत, 200 से ज्यादा मरीज पहुंच रहे सिम्स

  बिलासपुर । गर्मी ने सभी को बेहाल कर रखा है। इतनी तेज गर्मी पड़ रही है कि लोग अब बीमार तक पड़ने लगे हैं। बीते एक सप्ताह से लगातार लू लगने ...

Also Read

 


बिलासपुर । गर्मी ने सभी को बेहाल कर रखा है। इतनी तेज गर्मी पड़ रही है कि लोग अब बीमार तक पड़ने लगे हैं। बीते एक सप्ताह से लगातार लू लगने के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं शरीर में ज्यादा गर्मी पहुंचने की वजह से लोग उल्टी, दस्त का भी शिकार हो रहे हैं। सिम्स के ओपीडी में बीते एक सप्ताह से भीड़ उमड़ रही है। खासतौर पर मेडीसिन ओपीडी में मरीजों की कतार लग रही है। क्योंकि पारा 42 से 45 डिग्री सेल्सियस पर चल रहा है, जो सीधे तौर पर शारीरिक नुकसान पहुंचा रहा है। ऐसे लोग जो धूप में निकल रहे हैं, उनके बीमार होने की आशंका भी बढ़ गई है। इसी वजह से इन दिनों सिम्स में मरीजों की भीड़ बढ़ गई है।

हर रोज गर्मी के चपेट में आने से औसतन 200 से ज्यादा लोग बीमार होकर सिम्स पहुंच रहे हैं। मरीजों का उपचार करने वाले चिकित्सकों का भी कहना है कि गर्मी नहीं झेल पाने व धूप में निकलकर लापरवाही करने वाले ही बीमार पड़ रहे हैं। इसमे लू लगना, हीट स्ट्रोक के साथ ही उल्टी, दस्त से लोग पीड़ित हो रहे हैं। हालांकि अभी तक गंभीर मामला सामने नहीं आया है। इसके बाद भी लोगों को ठीक होने में तीन से चार दिन का समय लग रहा है। ऐसे में चिकित्सकों ने सलाह दी है कि गर्मी के बचने का उपाय करें। साथ ही धूप में न निकलंे। इसी के माध्यम से गर्मी में होने वाली बीमारियों से बचा जा सकता है।