जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के खाताधारक,अब अपने सेविंग अकाउंट से कर सकेंगे विभिन्न बिलों का भुगतान भी

 *यूपीआई सुविधा युक्त होगा सहकारी केन्द्रीय बैंक


        दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के खातेधारकों को अब यूपीआई की सुविधा मिलेगी। इससे यहां के खाता धारक अपने अकाउंट से ऑनलाइन राशि ट्रांसफर के साथ विभिन्न बिलों जैसे बिजली बिल, मोबाइल रिचार्ज, डिश टीवी रिचार्ज, इत्यादि के भुगतान कर सकेंगे। यह सुविधा मिलने से यहां के खातेधारकों में खुशी देख रही है।

 भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम एनपीसीआई द्वारा जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग के खातेधारको के लिए बैंक द्वारा यूपीआई की सुविधा प्रारंभ करने की स्वीकृति दी गई है।  बैंक के लगभग 5 लाख बचत खातेधारों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।  खातेदारों को ‘‘मोबाईल बैंकिंग’’ के साथ-साथ यूपीआई सुविधा मिलने से शाखा में आहरण के लिए लंबे इंतजार से बचत होगी।  खातेधारक अब अपने जिला सहकारी बैंक के एकाउन्ट से सीधे ऑनलाईन राशि ट्रांसफर के साथ-साथ बिल भुगतान जैसे, बिजली बिल, मोबाईल रिजार्च, डिश टीवी रिचार्ज, क्यू.आर.कोड स्कैन आदि महत्वपूर्ण कार्य अपने मोबाईल से कर सकेंगे। 

  यूपीआई की सुविधा प्रारंभ होने पर अध्यक्ष श्री जवाहर वर्मा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अपेक्षा व्यास ने दुर्ग बैंक के सभी खातेधारको एवं किसानों को बधाई दी है एवं एवं ग्राहकों को सुविधा का अधिक से अधिक लाभ उठाने आग्रह किया है।