दुर्ग जिले में 14, रायपुर में 19 , सत्रह जिलों में मिले नए संक्रमित

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

कोरोना की चाहे, पहली लहर हो या दूसरी अथवा तीसरी या फिर चौथी, सभी के दौरान, छत्तीसगढ़ राज्य में इससे, रायपुर जिला और दुर्ग जिला सबसे अधिक प्रभावित हुआ है तथा सबसे अधिक नुकसान इन दोनों जिलों को ही उठाना पड़ा है। चाहे जनक्षति की बात हो या फिर अर्थव्यवस्था के गड़बड़ाने की। अभी भी जब फिर से कोरोना के संक्रमण का फैलाव शुरू हुआ है तो इन दोनों ही ही जिले में ही अभी भी इसके सबसे अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं,।इससे इन्हीं जिलों में कोरोना को लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ रही हैं। अभी हर दिन कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 339 हो गई है। 

आंकड़ों को देखा जाए तो एक दिन पहले, याने कि कल राज्य के 14 जिलों में कोरोना के संक्रमित मिले थे आज इन जिलों की संख्या और बढ़ गई है और 17 जिलों में कोरोना के नए संग्रह भी मिले हैं। इस तरह से साफ दिख रहा है कि राज्य में कोरोना के चपेट में आने वाले जिलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। फिलहाल इसका जवाब देने वाला कोई नजर नहीं आता कि नए संक्रमितों की संख्या क्यों बढ़ती जा रही है। नए संक्रमित कहां से और किस वजह से संक्रमित हो रहे हैं ? हम सब बस इसी संख्या, आंकड़ों को गिन रहे हैं कि कोरोना के संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। हर दिन नए संक्रमित है बढ़ते जा रहे हैं लेकिन आम लोग भी अभी इसके बचाव के लिए बहुत अधिक जागरूक नजर नहीं आते हैं। अभी भी कोरोना से बचने के लिए कहीं कोई मास्क पहने नजर आ जाए ऐसा बहुत ही कम दिखता है। सोशल डिस्टेंसिंग की बात तो अभी दूर की बात है। अभी शायद ही किसी ने इस पर चिंता जाहिर की होगी कि हर दिन कोरोना के संक्रमित क्यों ओर कैसे बढ़ते जा रहे हैं। हम ऐसे ही लापरवाही बरतते जाते हैं तो आने वाले समय में उसका दुष्परिणाम दिखता है, जो कि कभी-कभी भयावह साबित होता है जैसा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिखा है। 

राज्य में एक जून तक सिर्फ पांच  जिले में नए संक्रमित मिले थे, अब हर दिन इस नए जिलों की संख्या बढ़ती जा रही है जहां नए संक्रमित मिल रहे हैं। यह अलग बात है कि संक्रमण का फैलाव कितना भयावह होगा ? या कितना खतरनाक साबित हो सकता है ? या कितना नुकसानदायक होगा लेकिन संक्रमण क्यों बढ़ता जा रहा है ? इसका जवाब शायद ही किसी के पास होगा।

अकेले सिर्फ रायपुर जिले में कोरोना के एक्टिव कैसेट की संख्या बढ़कर 111 हो गई है। यह बढ़ोतरी सिर्फ 15 दिनों के भीतर हुई है। यही हाल दुर्ग जिले का भी है जहां corona के एक्टिव केसेस 46 हो गए हैं। बिलासपुर जिले में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और वहां एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। राज्य में आज राजनांदगांव जिले में तीन, बालोद में एक, बेमेतरा में दो, कबीरधाम जिले में पांच, बस्तर जिले में एक, बलरामपुर में एक, सरगुजा जिले में पांच, कोरिया में दो बलौदाबाजार में तीन, गरियाबंद में एक, रायगढ़ जिले में दो, जांजगीर-चांपा में एक तथा मुंगेली जिले में एक संक्रमित मिले हैं। कबीरधाम जिले में कोरोना के मामलों में आश्चर्यजनक तरीके से बढ़ोतरी हो रही है। यहां आज पांच नए संक्रमित मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि जून महीने के शुरुआत से ही राज्य में प्रत्येक दिन कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता