कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन कार्यशाला के दूसरे दिन का सत्र शुरू

 

*उदयपुर नव संकल्प शिविर के निर्णयों को छत्तीसगढ़ में लागू करने कार्यशाला

* पहले दिन हुआ है राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

प्रदेश कांग्रेस के दो दिवसीय नव संकल्प चिंतन  कार्यशाला के दूसरे दिन की आज शुरुआत हो गई है। उदयपुर में नव संकल्प शिविर के संकल्पों को छत्तीसगढ़ में लागू करने के लिए यह कार्यशाला आयोजित की गई है। उल्लेखनीय है कि शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम तथा प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव इत्यादि वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण संदेश दिया है तथा राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

हम आपको यह भी बता दें कि कार्यशाला के पहले दिन उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लिए गए निर्णयों को राज्य में लागू करने पर विमर्श किया गया एवं कार्य योजना बनाई गई। प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने दोनों हाथ उठाकर समर्थन दिया। कार्यशाला के दूसरे दिन 6 विषयों पर विभिन्न कमेटियां बनाकर विमर्श होगा तथा उसके निष्कर्षों का प्रस्तुतीकरण होगा। दूसरे दिन के सत्र में उदयपुर चिंतन शिविर की घोषणाओं पर विमर्श, संगठन का विस्तार एवं क्षेत्राधिकार, जिला स्तरीय पदयात्रा, राजधानी रायपुर में आयोजित आजादी की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम संगठन के रिक्त पदों पर नियुक्ति तथा केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे विषयों पर कार्यशाला में शामिल नेता चर्चा करेंगे।


कार्यशाला में प्रदेश के मंत्री गण, सांसद गण, विधायक गण, निगम मंडल आयोग के अध्यक्ष गण, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष व पीसीसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।