स्वामी स्वरूपानदं महाविद्यालय में पर्सनालिटी डेवलपमेंट एण्ड कम्युनिकेशन स्किल डेवलपेंट प्रोग्राम का आयोजन

 

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।


स्वामी श्री स्वरूपानदं सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई  में ष्ष् ट्रेनिंग एवं पलेसमेंट तथा आईक्यूएसी के संयुक्त तात्वावधान में पर्सनालिटी डेवलपमेंट एण्ड कम्युनिकेशन स्किल डेवलपेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम का प्रारंभ में ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल प्रभारी स.प्रा. सुनील कुमार सिंह ने  वक्ताओं  का परिचय देते हुये बताया कि सभी वक्ता महाविद्यालय के एलयुमनाई है जो आज प्रतिष्ति कम्पनीयों में उच्च पदों पर कार्यरत हैं ं । इस कार्यशाला से  साक्षात्कार कैसे देना है अपने आपकों सामुहिक चर्चा में कैसे भाग लेना हैं की व्यावहारिक जानकारी विद्यार्थियों को दी जायेगी।


बीसीए एलयुमनाई कु. ऋचा पटेल, जावा डेवलेपर विप्रो कम्पनी ने  अपने व्यक्तित्व और संवाद को कैसे बेहतर कर सकते है के बारे में जानकी दी व बताया साक्षात्कार के समय बॉडी लैंग्वेज व शब्दों के उतार .चढ़ाव पर ज्यादा ध्यान देना चाहिये साक्षात्कार में हमारा चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर ही नहीं होता अपितु नेतृत्व क्षमता तथा परिस्थितियों से सामजस्य बनाने की क्षमता के आधार पर होता है। 

बीसीए एलयुमनाई कु. गीतिका राणा विंग टेक्नोलॉजी यूएस कैलिफोनियॉं कप्पनी ने  भारत व विदेशी कम्पनियों की कार्य संस्कृति में क्या अंतर है बतातें हुये कहा हमें अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक ऊर्जा के साथ सफलता पाने के लिये वाक पटुता बहुत जरूरी है। 


बी.कॉम. एलयुमनाई कु. हर्षिता प्रोग्राम डेवलपर पात्रा लिमिटेड  ने बताया जिस जॉब के लिये आप साक्षात्कार देने जा रहे है वहॉं की कम्पनी की पूरी जानकारी रखें पढ़ने की आदत होनी चाहिये इससे हम प्रश्नों का जवाब ज्यादा अच्छे से दे सकते है। 


महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.दीपक शर्मा व प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला,  उपप्राचार्य डॉ.अज़रा हुसैन ने कार्यक्रम की सराहना की व कहा इससे विद्यार्थी भविष्य में आने वाली प्लेसमेंट के लिये तैयार होेते है व उनके चयन की संभावना बढ़ जाती हैं। 


कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ.मंजु कनौजिया स.प्रा.शिक्षा विभाग ने विशेष योगदान दिया।