ब्रेकिंग न्यूज,बढ़ेगा मनरेगा के रोजगार सहायकों का मानदेय, लंबे समय से कर रहे थे प्रदेश भर में आंदोलन

 


*मुख्यमंत्री ने बढ़ेगा मनरेगा के रोजगार सहायकों का मानदेय 5 एवं 6 हजार से बढ़ाकर अब 9 हजार 540 रूपए करने की घोषणा की


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

 प्रदेशभर के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के रोजगार सहायकों के लिए बड़ी खबर है। उनका मानदेय बढ़ने जा रहा है।मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों का मानदेय 5 हजार रूपए एवं 6 हजार रूपए से बढ़ाकर कलेक्टर दर के अनुसार 9 हजार 540 रूपए करने की घोषणा की है। 

उल्लेखनीय है कि प्लेस में मनरेगा के रोजगार सहायक लंबे समय से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत है। इन कर्मचारियों ने पिछले दिनों  पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी एस सिंहदेव से मुलाकात कर अपनी मांगों से अवगत कराया था।इस दौरान काफी सहानुभूति पूर्वक चर्चा हुई थी तथा लग रहा है कि इन कर्मचारियों की समस्याओं का कुछ हल शीघ्र निकल सकता है। इसके पहले मुख्यमंत्री ने भी रोजगार सहायकों की मांगों पर सहानुभूति व्यक्त की थी। उल्लेखनीय है कि रोजगार सहायकों के लगभग 40 दिन से अधिक समय तक आंदोलन पर रहने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में गोदी का काम लगभग ठप सा पड़ गया है। गोदी के काम से ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को रोजगार मिलता है तथा गर्मी के दिन में गौवों में से उनका पलायन रुक जाता है।

मुख्यमंत्री ने रोजगार सहायकों की सेवा शर्ताें से संबंधित मांगों पर कहा है कि इस संबंध में राज्य स्तर पर गठित समिति से प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आए मनरेगा के रोजगार सहायकों के एक प्रतिनिधिमण्डल से चर्चा के दौरान यह घोषणा की। 




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता