पर्यावरण दिवस मनाने के पूर्व पेड़ों की कटाई

 


भिलाई। पांच जून को जहां हम पर्यावरण संरक्षण दिवस मनाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं भिलाई इस्पात संयंत्र के टाउनशिप में हरे भरे पेड़ों को काटकर ठूंठ में बदला जा रहा है। जिसकी शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। इसे लेकर टाउनशिप के सेक्टर-2 निवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

टाउनशिप के सेक्टर -2 स्थित सड़क 16 के समीप आम के पेड़ को काट दिया गया। इसी तरह से पानी टंकी के पास कई पेड़ों को काटकर ठूंठ बना दिया गया है। बीएसपी नगर सेवाएं विभाग के मुख्य महाप्रबंधक यूके झा से इस संबंध में शिकायत की गई। उनके द्वारा भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने इसे सामान्य घटना की तरह लेकर किसी तरह की कार्यवाही नहीं की।

इसके बाद इसकी शिकायत भिलाई नगर महापौर नीरज पाल से की गई। उन्होंने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। पेड़ काटने वाले बेखौफ होकर पेड़ काटते रहे और करीब 50 पेड़ों को काट दिया गया। जहां पर बीते कल तक हरे भरे पेड़ थे। वहां पर अब सिर्फ पेड़ों का ठूंठ रह गया है।

मैंने की शिकायत किसी ने नहीं सुनी

सेक्टर - 2 के पूर्व पार्षद जे. श्रीनिवास राव ने बताया कि इस मामले की शिकायत उन्होंने बीएसपी के सीजीएम से की। इसके बाद यह शिकायत महापौर तक पहुंची। उनके द्वारा भी कुछ नहीं किया गया।

खास बातें

- टाउनशिप के सेक्टर -2 में काटे जा रहे हैं हरे भरे पेड़

- शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही

- फोटो-पानी टंकी के पास हरे भरे पेड़ों को काटकर ठूंठ में बदल दिया गया