अहिवारा, बन रहा है छत्तीसगढ़ राज्य में सबसे विकसित विधानसभा क्षेत्र -मंत्री गुरु रूद्र कुमार

 दुर्ग, धमधा।

असल बात न्यूज़।।  

मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने आज यहां कहा है कि कभी पिछड़े क्षेत्र के रूप में जाना जाने वाला अहिवारा विधानसभा क्षेत्र आज छत्तीसगढ़ राज्य का सबसे विकसित विधानसभा क्षेत्र बनने की ओर बढ़ रहा है। यह सब आम जनता और कार्यकर्ताओं के स्नेह तथा सबके मिलजुल कर काम करने की वजह से संभव हो सका है। उन्होंने यहां चिखली में ठेठवार यादव समाज और जेवरा ग्राम में झेरिया धोबी समाज के वार्षिक वार्षिक अधिवेशन को संबोधित करते हुए उक्तआशय की बातें कहीं। उन्होंने कहा कि विकास की दिशा में पूरा प्रदेश आगे बढ़ रहा है। यह विकास का सिलसिला सतत चलता रहेगा। एक काम होगा और दूसरे काम आते जाएंगे। 

इस दौरान अपने विभाग के कार्यों का उल्लेख करते हुए  उन्होंने कहा कि उन्हें लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी  जैसे महत्वपूर्ण विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है।इस विभाग का महत्वपूर्ण काम लोगों के घर-घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाना है। हम पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में इस काम को बड़ी जिम्मेदारी के साथ कर रहे हैं। हमारा पूरा विभाग इस समय मिशन मोड में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे काम तो चलते रहते हैं।अहिवारा विधानसभा क्षेत्र को पिछले 3 वर्षों में दो-दो तहसीलें मिली हैं, यह बड़ा काम है जिससे लोगों की कई तकलीफें दूर हुई हैं। इस क्षेत्र में नंदनी से जामुल रोड बन रहा है जिससे लोगों के आवागमन बड़ी समस्या दूर होने जा रही है। उन्होंने बताया कि अहिवारा, जामुल और चरौदा में एक, एक इंग्लिश मीडियम स्कूल स्वीकृत हो गया है । भिलाई 3 में एक इंग्लिश मीडियम स्कूल पहले से खुला हुआ है लेकिन चरोदा में नया इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने जा रहा है। आज के समय में इंग्लिश मीडियम स्कूल बड़ी जरूरत है और लोगों की मांगों पर यह सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।मंत्री गुरुदेव कुमार ने कहा कि वे हमेशा कहते  हैं कि सामाजिक बैठक होनी चाहिए। वे सामाजिक आदमी हैं इसलिए ऐसा महसूस करते हैं। समाज के विकास के लिए यह जरूरी है। उन्हें सामाजिक कार्यों में जाने से खुशी मिलती है।

इस दौरान उन्होंने सभा में स्थानीय लोगों की मांग पर चिखली में यादव समाज के भवन के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए तथा एक अन्य कार्य के लिए अहाता निर्माण की घोषणा की है।

सभा को जिला पंचायत दुर्ग के अध्यक्षा श्रीमती शालिनी रिवेंद्र यादव और सभापति पुष्पा भुनेश्वर यादव ने भी संबोधित किया।










इस अवसर पर जामुल नगर पालिका के अध्यक्ष ईश्वर ठाकुर, उपाध्यक्ष श्रीमती सरोजिनी चंद्राकर , नगर निगम भिलाई चरोदा के पूर्व सभापति विजय जैन, चिखली की सरपंच श्रीमती सुनीता यादव, राजेंद्र दिलहरण, गजेंद्र यादव, अशोक यादव, विनायक यादव, उमेश यादव, भुवनेश्वर यादव, जवाहर लाल यादव, विट्ठल यादव, मोहन यादव, जय डहरिया, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश सिंह ठाकुर, कृष्णमूर्ति यादव, पंचराम यादव, नोहर साहू, प्रवीण यादव, लक्ष्मी नाथ यादव, राजा यादव सहित सैकड़ों की संख्या में समाज की महिलाएं  एवं पुरुष उपस्थित थे। चिकली में दुर्ग राज ठेठवार समाज की नई कार्यकारिणी का चुनाव भी कराया गया। 


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता