ब्रेकिंग न्यूज़, पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने मनरेगा कर्मियों की मांगों पर जताई सहमति लेकिन कहा तरीके से असहमत

 00  आंदोलनरत मनरेगा कर्मचारियों से  मुलाकात की पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव 

00 आंदोलन शीघ्र खत्म होने का निकल सकता है रास्ता

रायपुर, जगदलपुर।

असल बात न्यूज़।। 

पूरे प्रदेश में पिछले लगभग 35 दिनों से आंदोलनरत मनरेगा कर्मियों के लिए यह खुशी की खबर हो सकती है। वरिष्ठ मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी एस सिंह देव ने इन कर्मचारियों की मांगों पर सहमति जताई है। लेकिन उन्होंने कहा है कि इनके द्वारा जिस तरह से आंदोलन किया जा रहा है, उसके तरीके से वे असहमत हैं। वरिष्ठ मंत्री श्री सिंहदेव अभी बस्तर के दौरे पर हैं। इसी दौरान उन्होंने वहां रास्ते में रुक कर प्रदर्शनकारी मनरेगा कर्मचारी स चर्चा की है। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ मंत्री श्री श्री देव ने यहां जिस तरह से सहृदयता और सहानुभूति का परिचय दिया है उससे आंदोलनरत कर्मियों ने तो यहां तक कह दिया है कि बाबा जी आप बोलेंगे तो हम आंदोलन से उठने तुरंत तैयार हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने बस्तर प्रवास के दौरान कैबिनेट मंत्री  टी एस सिंहदेव ने आज  जिला पंचायत भवन, उत्तर बस्तर कांकेर में विभागीय कार्यों की समीक्षा की।बैठक में पंचायत विभाग सचिव श्री आर प्रसन्ना और चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त डॉ सी आर प्रसन्ना समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

विश्राम भवन की बैठकों के बाद समीक्षा बैठक में जाने के दौरान उन्होंने मार्ग में रुककर प्रदर्शनकारियों से की चर्चा की। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने प्रदर्शनकारियों के साथ पूरी आत्मीयता के साथ बातचीत की।उन्होंने बड़े शीतला मंदिर, जनकपुर वार्ड, टिकरापारा के सामने सड़क पर प्रदर्शन कर रहे छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ के साथ वाहन रोकवाकर की बातचीत की।

   पंचायत मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने इस दौरान कहा कि वे उनकी हर मांग से सहमत हूं लेकिन तरीके से सहमत नहीं हू।प्रदर्शनकारियों ने बताया जाता है कि वहां कहा है कि  "बाबा आप बोल दीजिए तो हम प्रदर्शन से उठने को तुरंत तैयार हैं"

उल्लेखनीय है कि पूरे प्रदेश भर में मनरेगा कर्मियों के नियमितीकरण और रोजगार सहायकों के ग्रेड पे निर्धारण को लेकर पिछले 35 दिनों से लगातार प्रदर्शन आंदोलन किया जा रहा है।