बंदोबस्त त्रुटि वाले क्षेत्रों में कराया जाएगा ड्रोन सर्वेक्षण -- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

 

कोंडागांव, रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 


         00  विशेष प्रतिनिधि

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि वनांचल क्षेत्रों में जहां बंदोबस्त में त्रुटि की शिकायतें आ रही हैं वहां ड्रोन से सर्वे कराया जाएगा और शिकायतों को दूर करने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस  पत्रकारों से बातचीत करते हुए उक्तआशय की बातें कही है। उन्होंने कहा कि बस्तर अब बदल रहा है। यह क्षेत्र तेजी से बड़े पर्यटन केंद्र के रूप में बदल रहा है तो वही नई नीति से किसानों की अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है। स्थानीय लोगों की आय काफी बढी है।


-  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल अपने भेंट मुलाकात अभियान के तहत इन दिनों बस्तर संभाग की यात्रा पर है।वे वहां गांव गांव पहुंचकर चौपाल लगा रहे हैं, लोगों से मुलाकात कर रहे हैं, बातचीत कर रहे हैं, तथा उनकी समस्याओं को समझ रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने कोंडागांव जिले में पत्रकारों से भी चर्चा की। पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि पूरे बस्तर में लोगों से भेंट मुलाकात की। यहां तेजी से बदलाव दिख रहा है। कोंडागाँव के किसान तेजी से नवाचार अपना रहे हैं। लोगों की आय बढ़ी है। dbt योजना से खाते में पैसे जा रहे हैं। इससे बैंक शाखा की मांग हर जगह हो रही है।

उन्होंने कहा कि नए स्कूल आरम्भ किये जा रहे हैं। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल आरम्भ किये गए हैं। मुख्य मार्ग के स्कूलों को मूल गांव में लाने की मांग हो रही है। बेरोजगारी और रोजगार की समस्या के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि  डैनेक्स जैसी संस्थाओं से रोजगार के विपुल अवसर पैदा किये गए हैं। वनांचल क्षेत्र में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए यही के साधनों को अपनाना होगा और इसी तरह से रोजगार के अधिक से अधिक अवसर पैदा किए जा सकते हैं।

-  उन्होंने कहा कि हम बंदोबस्त त्रुटि को दूर करने की दिशा में कदम उठा रहे हैं इसके लिए प्रभावित  क्षेत्रों में ड्रोन सर्वेक्षण कराया जाएगा ।खेती किसानी के विकास की वजह से  सिंचाई पंप के लिए बिजली की काफी मांग बढ़ी है।उन्होंने कहा कि- बस्तर में पर्यटन तेजी से विकसित हो रहा है। बड़े डोंगर प्रमुख पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है।

- चिटफण्ड कंपनियों की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि ऐसी कंपनियों पर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। इससे प्राप्त राशि निवेशकों को लौटाई जाएगी।- शांति के माहौल स्थापित होने से लोगों को बुनियादी सुविधाएं मिल पा रही हैं। शांति बहाली में जवानों की महत्वपूर्ण भूमिका है। बस्तर में अधिकारी कर्मचारी लगन से काम कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि अभी भेजो दौरा कर रहे हैं इस दौरान लोगों में उत्साह का माहौल है। लोग खुश हैं। उनसे मिलकर , बातें कर बहुत  अच्छा लगा। बस्तर में यह नया बदलाव बहुत अच्छा लग रहा है। 




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव की पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता