कहां से आए थे,बेखौफ हमलावर, पत्थरबाज भी थे शामिल ? पुलिस प्रशासन की तत्परता से हमलावरों को भागना पड़ा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रशासनिक कामकाज में कसावट लाने और शासकीय योजनाओं का जन-जन को लाभ दिलाने कड़ी चिलचिलाती धूप में कर रहे हैं दौरा, तो दूसरी तरफ लग रहा है कि अपराधी भी दिखा रहे हैं अपने हौसले 


 राजनांदगांव, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

 रविवार के तड़के हमलावर, जिस अंदाज में नेशनल हाईवे पर स्थित ढाबा में हमला करने पहुंचे थे और उन लोगों ने वहां, जिस तरह से तोड़फोड़ की, पत्थरबाजी की, मारपीट की, जानलेवा हमला किया उससे काफी कुछ ऐसा प्रतीत होता है कि वे सब पेशेवर हमलावर हैं।इस मामले में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि वे हमलावर वहां कहां से पहुंचे थे और क्या किसी के बुलाने पर पहुंचे थे ? इतनी भीड़ अचानक वहां कैसे जुटा ली गई ?उक्त हमलावरों ने नेशनल हाईवे पर भी काफी देर तक दौड़ दौड़ कर हंगामा मचाया, उत्पात  बचाते हुए तोड़फोड़ की जिससे लगता है कि उन्हें  कानून व्यवस्था, प्रशासन का कोई डर तो बिलकुल नहीं रह गया था। कई लोगों ने इस मामले का पूरा वीडियो बना लिया है जिससे वहां हमलावरों की असलियत  साफ नजर आ रही है। 

पुलिस प्रशासन तथा अन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुर्ग राजनांदगांव मार्ग पर नेशनल हाईवे पर स्थित ढाबा में रविवार के तड़के उत्पाती भीड़ ने एक ढाबा में घुसकर जमकर मारपीट की। ढाबा के संचालकों को चाकू, रॉड व दूसरे हथियारों से मारकर घायल कर दिया। जमकर तोड़फोड़ की और नेशनल हाईवे पर भी  उत्पात मचाते रहे। मामले में सोमनी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कुछ आरोपियों को तत्काल हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 148, 149,307,427 के  साथ आर्म्स एक्ट की धारा 25,27 के तहत अपराध कायम किया गया है। पुलिस इसकी भी पड़ताल कर रही है कि आखिर विवाद कैसे और किस वजह से  शुरू हुआ जोकि इतने भयानक रूप में बदल गया। घटना के बाद ढाबा के चारों तरफ कुर्सियां, मेजे टूटी, क्षतिग्रस्त  पड़ी हुई थी तथा और कई सामान बिखरे पड़े नजर आ रहे थे। 

बताया जा रहा है कि घटना और भयानक  रूप ले सकती थी। स्थानीय पुलिस प्रशासन, सोमानी थाना के अमले की सक्रियता तथा तत्काल वहां पहुंच जाने की वजह से हमलावरों को वहां से भागना पड़ा। उल्लेखनीय है कि राज्य में ऐसी आपराधिक घटना तब  हो रही है जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रशासनिक कामकाज में कसावट लाने तथा शासन की योजनाओं का जन-जन को लाभ मिलने की वास्तविकता की जानकारी लेने के लिए प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों का इस भीषण गर्मी के दिनों में दौरा कर रहे हैं। हमलावरों के द्वारा पूरे क्षेत्र में दहशत फैलाने की कोशिश की गई। बताया जा रहा है कि ढाबा के कर्मचारियों ने हमलावरों के इरादों को भांपते हुए भाग कर अपनी जान बचाई।