ब्रेकिंग न्यूज़, बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने नहीं दी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा, आज आयोजित थी विभिन्न पदों की ये परीक्षाए

 रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

     00 विशेष रिपोर्ट


छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आज आयोजित  लिखित परीक्षा में आश्चर्यजनक तरीके से बड़ी संख्या में छात्र अनुपस्थित भी रहे। सभी शिक्षित युवाओं के लिए  लोक सेवा आयोग की परीक्षाए काफी प्रतिष्ठा पूर्ण होती हैं और इन में सफलता हासिल करना प्रत्येक युवा का सपना होता है। लेकिन आज जो आंकड़े सामने आए हैं उसके अनुसार लगभग 60% परीक्षार्थी पीएससी की आज की परीक्षा में शामिल नहीं हुए। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पी एस सी के द्वारा प्राचार्य वर्ग एक तथा वर्ग दो, प्लेसमेंट अधिकारी, सहायक संचालक तकनीकी कौशल विकास तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के विभिन्न पदों की लिखित परीक्षा आयोजित की गई  थी।यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी सुबह 9:00 से 10:00 और उसके बाद 11:00 से 1:00 तक। दुर्ग जिले में आठ स्थानों पर इसके परीक्षा केंद्र बनाए गये थे। 

जिम्मेदार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसकी पहली पाली में 826 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।इसमें कुल 2 हजार 182 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। लेकिन उपस्थित सिर्फ एक हजार 356 छात्र ही हुए। मतलब इस पाली में आज 819 छात्र अनुपस्थित रहे। इसी तरह से इस लिखित परीक्षा की दूसरी पाली में कुल 2182 छात्रों को परीक्षा देनी थी। जिसमें से सिर्फ 1363 छात्रों ने ही परीक्षाये दी। दूसरी पाली में 819 छात्र अनुपस्थित रहे। इस तरह से दूसरी पाली में और अधिक छात्र अनुपस्थित हो गए। 

लोक सेवा आयोग की परीक्षा में इस तरह से बड़ी संख्या में छात्रों के अनुपस्थित रहने के कई कारण बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि भीषण गर्मी की वजह से भी तमाम परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए।  जो परीक्षार्थी दूर से परीक्षा देने आने वाले थे, वे भीषण गर्मी की वजह से समय पर परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंच सके। 



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता