breaking news,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के स्कूली बच्चों को अपने गांव ले जाएंगे घुमाने, खेत भी दिखाएंगे , बाड़ी भी


रायपुर अंबिकापुर।

असल बात न्यूज़।। 

00  विशेष संवाददाता

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के स्कूली बच्चों को अपने गांव बेलौदी घुमाने लाएंगे और उन बच्चों को अपना खेत दिखाएंगे, स्कूल दिखाएंगे तथा साथ में भोजन भी करेंगे। उन्होंने आज वहां उन स्कूली बच्चों से बड़ी देर तक बातचीत की, बच्चों ने भी उनसे उत्सुकता पूर्वक कई सवाल पूछे कि वे कहां पढ़ते थे ? स्कूल कैसे जाते थे स्कूल कैसा था ? पढ़ाई कैसी होती थी ? इत्यादि। बच्चों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उनकी सारी जिज्ञासाओं का समाधान किया तथा आश्वासन दिया कि वह उन बच्चों को अपने गांव घुमाने ले चलेंगे। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस समय अपने भेंट मुलाकात यात्रा के तहत अभी अंबिकापुर संभाग में दौरे पर हैं। इस दौरान वे ग्रामीणों से मिल रहे हैं, किसानों से मिल रहे हैं, महिलाओं से बातचीत कर रहे हैं, और स्कूली बच्चों से भी उन्होंने चर्चा की है। राज्य सरकार ने अभी गांव गांव में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की योजना शुरू की है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसी कार्यक्रम में स्कूली बच्चों से और अधिक चर्चा कर रहे हैं। फिर जब वे स्कूली बच्चों से चर्चा करते हैं तो उन बच्चों से यह भी पूछ लेते हैं कि इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई से उन्हें अच्छा लगेगा कि नहीं। 

इस दौरान एक बच्ची ने उनसे कहा कि वह कहां-कहां पढ़े हैं और किस स्कूल में पढ़े हैं उसे वह देखना चाहती है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस पर कहा कि आप मेरा स्कूल देखना चाहते हैं, बिल्कुल जरूर, इसका मौका मिलेगा। उन्होंने बच्ची से कहा कि जैसे तुम्हारा गांव है वैसा ही मेरा गांव है लेकिन अभी के जैसा तुम्हारा स्कूल है, वैसा  मेरा स्कूल नहीं था। हम लोग 5 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल जाते थे और रास्ते में दो नाला पड़ता था। वे अपने गांव बेलौधी से मर्रा पढ़ाई करने पैदल जाते थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि उनके गांव से जो रास्ता मर्रा स्कूल के लिए जाता था वह पक्की सड़क नहीं थी। पक्की सड़क बनाने के लिए उन लोगों ने आंदोलन किया लेकिन जब तक पक्की सड़क बनी तो वे कॉलेज पहुंच गए। कॉलेज में उन्होंने साइंस कॉलेज दुर्ग में पढ़ाई की। मुख्यमंत्री ने जब पूछा कि कौन कौन जाना चाहता है उनके गांव तो वहां मौजूद लगभग सारे बच्चों ने हाथ खड़े कर दिए। इस पर उन्होंने कहा कि सभी बच्चे जाने जाते हैं। उन्होंने बताया कि उनके गांव में खेत है। बाड़ी है। खेत में पंप भी लगा है जिससे सिंचाई होती है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने वहां कलेक्टर को सभी स्कूली बच्चों को उनके गांव में विरोधी ले चलने की व्यवस्था करने  का निर्देश दिया है ।

भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से सीतापुर विधानसभा के राजापुर में स्कूली छात्रा ने कहा कि हमें आपके गांव जाना है, उस स्कूल को देखना है जहां आप पढ़े, मुख्यमंत्री ने फौरन बच्ची की इच्छा पूरी करते हुए उनके गांव लाने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं।




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता