Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मिथुन राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये हरे रत्न का रत्न

  नई दिल्ली. रत्न शास्त्र में कुंडली में ग्रहों की स्थिति को मजबूत करने के लिए राशि अनुसार रत्न धारण करने के कई लाभ बताए गए हैं। धन, करियर...

Also Read

 


नई दिल्ली. रत्न शास्त्र में कुंडली में ग्रहों की स्थिति को मजबूत करने के लिए राशि अनुसार रत्न धारण करने के कई लाभ बताए गए हैं। धन, करियर, शिक्षा, व्यवसाय और दांपत्य जीवन सभी से जुड़ी समस्याओं के हल के लिए विधिपूर्वक रत्न धारण करना शुभ माना जाता है। आज हम आपको मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत भाग्यशाली माने जाने वाले रत्न पन्ना के फायदों और इसे धारण करने की विधि के बारे में बताने जा रहे हैं.

मिथुन राशि वालों के लिए वरदान है ये रत्न
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह से संबंधित रत्न पन्ना धारण करना बेहद शुभ माना जाता है। किसी विद्वान या ज्योतिषीय सलाह से हरे रंग का पन्ना धारण करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होने के साथ ही बुध की महादशा या अंतर्दशा से मुक्ति मिल सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पन्ना रत्न धारण करने से व्यापार में आने वाली रूकावटें दूर होने के साथ ही आमदनी के नए स्रोत मिलने लगते हैं। साथ ही यह रत्न आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करके कर्ज से छुटकारा पाने में मदद करता है। इसके अलावा यदि बुध ग्रह मीन राशि का होकर व्यक्ति के जीवन में परेशानियां पैदा कर रहा हो तो भी पन्ना धारण करना बहुत शुभ माना जाता है।

पन्ना रत्न कैसे करें धारण
प्रथम शास्त्र के मुताबिक बुध ग्रह का रत्न होने के कारण बुधवार के दिन पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। इसके अलावा पन्ना रत्न को अश्लेषा या ज्येष्ठा नक्षत्र में धारण करने से इसके कई गुना लाभ पाए जा सकते हैं। आप पन्ना रत्न को सोने, चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी में जड़वाकर पहन सकते हैं। बुधवार के दिन पन्ना रत्न को धारण करने से पहले इसे गाय के कच्चे दूध और गंगाजल के मिश्रण से शुद्ध कर लें। इसके बाद पूर्व या उत्तर दिशा की तरफ मुख करके "ॐ बुं बुधाय नमः" मंत्र की 3 माला का जाप करने के बाद इस रत्न की अंगूठी को अपने दाएं हाथ की कनिष्ठा उंगली में धारण करें।