मां दंतेश्वरी मैया को चढ़ाई जाएगी 11 हजार मीटर की चुनरी, मां दंतेश्वरी मंदिर में आज बड़ा भक्ति व श्रद्धा का माहौल

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  माता दंतेश्वरी को अर्पित करेंगे यह चुनरी 

डैनेक्स की महिलाओं ने चुनरी बनाकर स्थापित किया कीर्तिमान



रायपुर ,दंतेवाड़ा।

असल बात न्यूज़।।

डैनेक्स की

  बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी देवी को 24 मई को मंदिर में 11 हजार मीटर की चुनरी चढ़ाई जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल माता देवी का दर्शन कर देवी मां को 11 हजार मीटर की चुनरी अर्पित करेंगे।इसकी तैयारियों के फलस्वरुप मां दंतेश्वरी मंदिर में आज विशेष उत्साह, श्रद्धा और भक्ति का माहौल नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि इस अवसर पर बड़ी दूर दूर से श्रद्धालुओं के यहां पहुंचने की संभावना है। उक्त चुनरी विशेष तौर पर दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के अर्पण के लिए डैनेक्स नवा गारमेंट फैक्टरी की महिलाओं ने विशेष तौर पर तैयार किया है।

 देवी मां के लिए 11 हजार मीटर लंबी चुनरी तैयार कर डैनेक्स की महिलाओं ने एक नया कीर्तिमान गढ़ा है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत 23 मई से फिर बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे। वे 23 मई को दंतेवाड़ा विधानसभा के कटे कल्याण और बारसूर में स्थानीय ग्रामीणों से भेंट-मुलाकात करेंगे। शाम को दंतेवाड़ा में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने के बाद विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों और संघों के पदाधिकारियों से रू-ब-रू होंगे। मुख्यमंत्री 24 मई को पूर्वान्ह माता दंतेश्वरी के दर्शन के लिए उनके दरबार जाएंगे और देवी मां को यह विशेष चुनरी अर्पित करेंगे। 

यहां यह उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की विशेष पहल पर डैनेक्स नवा गारमेन्ट फैक्ट्री दंतेवाड़ा में कार्यरत 300 महिलाओं ने भक्ति भाव और उत्साह से दंतेश्वरी माई के लिए 11 हजार मीटर की चुनरी तैयार की है। इसे बनाने में महिलाओं को लगभग एक हफ्ते का समय लगा है। डैनेक्स की महिलाओं द्वारा तैयार की गई चुनरी को जनप्रतिनिधियों और श्रद्धालुओं ने आज पूरे भक्तिभाव और माता के जयकारे के साथ दंतेश्वरी मंदिर से भैरमबाबा मंदिर होते हुए कतियारास तक परिभ्रमण किया। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर और आस-पास का क्षेत्र जय माँ दंतेश्वरी की जयकारा से गंूज उठा। 
कार्यक्रम में दंतेवाड़ा विधायक श्रीमती देवती महेन्द्र कर्मा, छत्तीसगढ़ पादप बोर्ड उपाध्यक्ष श्री छबिन्द्र कर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री तुलिका कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुश्री सुलोचना कर्मा एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उत्साह के साथ शामिल हुए।