Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओ का टाइम टेबल घोषित, ऑनलाइन ब्लेंडेड मोड में होगी परीक्षाएं

परीक्षा की तैयारियां शुरू, एक उत्तर पुस्तिका में एक से अधिक लिखावट मिली तो नकल का प्रकरण बनेगा   दुर्ग,भिलाई। असल बात न्यूज़।।    हेमचंद याद...

Also Read

परीक्षा की तैयारियां शुरू, एक उत्तर पुस्तिका में एक से अधिक लिखावट मिली तो नकल का प्रकरण बनेगा


 दुर्ग,भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 


 हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग की जून में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा का टाइम टेबल घोषित कर दिया गया है। यह परीक्षाएं ऑनलाइन/ ब्लेंडेड मोड में होगी। निर्धारित तिथि पर विश्वविद्यालय के द्वारा प्रश्न पत्र वेबसाइट में अपलोड किया जाएगा जिसे छात्रों को उसी दिन डाउनलोड कर साल्व करना होगा और उत्तर पुस्तिका उसी दिन निर्धारित समय अवधि के भीतर जमा करनी होगी। 

अभी विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों के विधि चतुर्थ और छठवें सेमेस्टर  तथा एलएलबी के प्रथम तृतीय और पांचवें सेमेस्टर की एटीकेटी की परीक्षा होने जा रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डीसीए, पीजीडीसीए, PG diploma in yoga education and philosophy 2nd semester के प्रश्न पत्र 7 जून से 9 जून तक,

 एलएलबी द्वितीय, चतुर्थ और छठवें सेमेस्टर तथा तथा प्रथम तिथि व पंचम सेमेस्टर एटीकेटी के प्रश्न पत्र 1 जून से 24 जून 

एम लिब सेकंड सेमेस्टर, एमएसडब्ल्यू फोर्थ सेमेस्टर, बीपी एड फोर्थ सेमेस्टर, एमएससी फोर्थ सेमेस्टर, एमकॉम फोर्थ सेमेस्टर तथा एम.ए. फोर्थ सेमेस्टर ऑल सब्जेक्ट के प्रश्न पत्र 7 जून से 11 जून।

एमएसडब्ल्यू सेकंड सेमेस्टर, बी पी एड सेकंड सेमेस्टर, एम कॉम सेकंड सेमेस्टर, एमएससी सेकंड सेमेस्टर तथा एम.ए. सेकंड सेमेस्टर के प्रश्न पत्र 11 जून से 18 जून 

बी बी ए सेकंड, फोर्स एंड 6 th सेमेस्टर के प्रश्न पत्र 7 जून से 18 जून 

M ed. second and 4th semester तथा B.Ed सेकंड & 4th सेमेस्टर के प्रश्न पत्र 7 जून से 15 जून तक प्रातः 8:00 बजे अपलोड किए जाएंगे। 

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि परीक्षार्थियों को तिथि वार प्रातः 8:00 बजे से अपने प्रश्न पत्र डाउन लोड कर लेने होंगे। प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के पश्चात, परीक्षार्थियों को उसी दिन उसे हल कर उत्तर पुस्तिका संबंधित परीक्षा केंद्र में दोपहर 12:00 से 3:00 के बीच  अनिवार्य रूप से जमा करना होगा। जिस तिथि में  प्रश्न पत्र अपलोड किए जाएंगे, परीक्षार्थियों को  उस प्रश्न पत्र की उत्तर पुस्तिका उसी तिथि पर निर्धारित समय अवधि के भीतर जमा करनी होगा। निर्धारित तिथि, समय के उपरांत उत्तर पुस्तिका स्वीकार नहीं की जाएगी। परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका संबंधित परिषद के द्वारा प्रदान की जाएगी। परीक्षा केंद्र के द्वारा एक ही दिन में सभी विषयों की उत्तर पुस्तिका प्रदान की जा सकती है। परीक्षार्थियों को एक महत्वपूर्ण बात यह भी ध्यान में रखनी होगी कि दूसरे केंद्र की उत्तर पुस्तिका, किसी अन्य केंद्र में स्वीकार नहीं की जाएगी। 

परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिका प्राप्त करते समय यह प्रवेश पत्र अनिवार्य रूप  से प्रस्तुत करना होगा। उत्तर पुस्तिका जमा करने के दौरान भी परीक्षार्थियों को अपना प्रवेश पत्र प्रस्तुत करना होगा।