स्वरूपानंद महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा योगाभ्यास प्रारंभ

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा 21 दिवसीय योग अभ्यास का प्रारंभ किया गया । कार्यक्रम के उद्वेश्यों पर प्रकाश डालते हुये राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी स.प्रा. श्री दीपक सिंह ने बताया 21 जून विश्व योग दिवस है जिसकी तैयारी हेतु महाविद्यालय में विद्यार्थियों को योग का अभ्यास कराया जा रहा हैं यह योग अभ्यास ऑनलाईन है। जिसमें प्रतिदिन विद्यार्थी योग करते हुये अपना तस्वीर साझा करते है। 

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा योग से शरीर के साथ-साथ मन स्वस्थ रहता है मन में शांति व एकाग्रता आती हैं। अभी ऑनलाईन परीक्षा के चलते विद्यार्थी तनाव में रहते है योग से तनाव दूर होता है। 

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने कहा योग शरीर व मन को नियंत्रित करने में सहायक करता हैं यह तनाव और चिंता प्रबंधन मे भी सहायता करता हैं  योग के आसान शक्ति, शरीर में लचीलेपन और आत्मविश्वास विकसित करने के लिये जाना जाता है। 

इस 21 दिवसीय योग अभ्यास में विद्यार्थी उत्साह पूर्वक भाग ले रहे हैं । कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ. पूनम शुक्ला ने योगदान दिया।