राज्यसभा के लिए राजीव शुक्ला एवं श्रीमती रंजीत रंजन का नाम निर्देशन पत्र दाखिल

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य से राज्यसभा के लिए कांग्रेस के अभ्यर्थी राजीव शुक्ला और श्रीमती रंजीत रंजन ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस पद के लिए नामांकन दाखिले की अंतिम तारीख तक जनता कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉक्टर हरिदास भारद्वाज ने भी नामांकन दाखिल किया है। हालांकि माना जा रहा है कि राज्यसभा में नामांकन दाखिल करने के लिए 10 विधायकों का जो समर्थन होना चाहिए वह नहीं होने की वजह से जनता कांग्रेस के उम्मीदवार का नामांकन निरस्त हो सकता है।

विधान सभा सचिवालय परिसर में राज्यसभा द्विवार्षिकी निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा करने के आज अंतिम दिवस श्री राजीव शुक्ला एवं श्रीमती रंजीत रंजन ने राज्यसभा द्विवार्षिकी निर्वाचन 2022 के लिए नियुक्त निर्वाचन अधिकारी (सचिव, छत्तीसगढ़ विधान सभा) श्री दिनेश शर्मा के समक्ष  अपना नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मान. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, मान. संसदीय कार्यमंत्री श्री रविन्द्र चौबे, मान. वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, मान. नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, मान. शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, मान. महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेडिया, मान. संसदीय सचिव, मान. विधायकगण एवं बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

इसके अतिरिक्त जनता कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. हरिदास भारद्वाज ने भी राज्य सभा निर्वाचन के लिए निर्वाचन अधिकारी श्री दिनेश शर्मा को अपना नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया है।

राज्यसभा की रिक्त दो सीट के लिए नामांकन पत्र प्रस्तुत किये जाने के पश्चात् 01 जून, 2022 को पूर्वान्ह् 12.30 बजे प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। 03 जून, 2022 को अपरान्ह् 3.00 बजे तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस





असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव की पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता