राशन कार्ड से संबंधित शिकायतों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीरता से लिया, बलरामपुर रामानुजगंज मैं जिले के प्रभारी सचिव तथा कलेक्टर को इस समस्या के त्वरित निराकरण हेतु दिए निर्देश

 

रायपुर,बलरामपुर-रामानुजगंज ।

असल बात न्यूज़।। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेंट मुलाकात यात्रा में राशन कार्ड नहीं बनाए जाने तथा राशन कार्ड संबंधित एक दूसरी कई सारी शिकायतें मिल रही हैं। कुसमी में भी उन्हें इसकी शिकायत मिली तो बलरामपुर और रामानुजगंज में भी इससे संबंधित शिकायतें मिली हैं। उन्होंने इन क्षेत्रों में आम लोगों से मुलाकात की तो लोगों के द्वारा उन्हें इस संबंध में समस्याओं की जानकारियां दी गई। मुख्यमंत्री ने इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिले के प्रभारी सचिव तथा जिले के कलेक्टर को राशन कार्ड से संबंधित समस्याओं का शीघ्र से शीघ्र निराकरण करने को कहा है।

राशन कार्ड बनाने तथा इससे संबंधित दूसरी समस्याओं की शिकायतें, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंची है तो हो सकता है कि अब इन समस्याओं के निराकरण के लिए प्रभावित इलाकों में शीघ्र कैंप लगे।मुख्यमंत्री ने रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर लोगों से भेंट-मुलाकात की। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने राजपुर में जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर विकास एवं जन सुविधा कार्यों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने गोधन न्याय योजना के तहत गोबर विक्रेताओं, महिला समूहों एवं गौठान समितियों को 10 करोड़ 70 लाख रूपए की राशि ऑनलाईन उनके खातों में अंतरित की। 

मुख्यमंत्री ने छत्तीेसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर राईड की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने डौरा में भेंट-मुलाकात के दौरान 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला काबिलासो बाई की मांग पर तत्काल राशनकार्ड बनकर मिलने उसने ने मुख्यमंत्री के सर पर अपना दोनों हाथ रखकर आशीर्वाद दिया।

डौरा की स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री को तेन्दू, कोयनार भाजी, महुआ लड्डू, कसार लड्डू, ठेठरी खुर्मी और कच्चा आम भेंट किया। जिसे उन्होंने बड़े चाव से खाया।  

ग्राम सनावल के 72 वर्षीय श्री मोहम्मद सुलेमान का 56 हजार रूपए कृषि ऋण माफी पर उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। 

मुख्यमंत्री ने सनावल ग्राम निवासी श्री तपसी सिंह के घर पर उनके साथ जमीन पर बैठकर आत्मीयता के साथ भोजन किया। 

कन्हर अंतर्राज्यीय सिंचाई परियोजना के भू-अर्जन मामले में लापरवाही बरतने पर कार्यपालन अभियंता को मुख्यमंत्री ने किया निलंबित।

मुख्यमंत्री ने आरागाही में भेंट-मुलाकात के दौरान श्रीमती रीना विश्वास के बेटे के ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए ऑन द स्पॉट स्वीकृत की 4 लाख रूपए की राशि। श्रीमती रीना विश्वास की ओर से उनका आवेदन नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने मौके पर ही लिखा। 

मुख्यमंत्री ने आरागाही में अनति देवी के दृष्टिबाधित बच्चों के आंखों की जांच और इलाज के लिए शासन की ओर से हर संभव मदद देने की बात कही। 

मुख्यमंत्री ने सनावल में पूर्णतः वातानुकूलित वैक्सिन वैन और बाईक एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पित किया। 

मुख्यमंत्री अपने भ्रमण के दौरान रामानुजगंज स्थित पहाड़ी मंदिर के रूप में प्रसिद्ध मां वैष्णो देवी धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना की और प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। 

मुख्यमंत्री ने कंचनपुर में नर्सिंग महाविद्यालय का शुभारंभ किया।

ग्राम ताम्बेश्वरनगर गौठान से जुड़ी जय राधे समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री के गौठान पहुंचने पर उनका आत्मीय स्वागत किया और उन्हें चना सत्तू का पैकेट भेंट किया। 

गोधन न्याय योजना के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री को सम्मान स्वरूप मां वैष्णो देवी धाम मंदिर समिति द्वारा गाय और दूध पीते हुए बछड़े की चांदी की मूर्ति भेंट की गई। 

मुख्यमंत्री ने शंकरगढ़ की चन्द्रकांता यादव की भूमि का सीमांकन 8 दिन के भीतर करने के निर्देश कलेक्टर को दिए।