मानपुर में नक्सल गतिविधियों से निपटने के लिए नई रणनीति,पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज बी.एन.मीणा ने की है चर्चा तथा कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए दिए हैं आवश्यक निर्देश, अंदरूनी क्षेत्रों में तैनात जवानों की समस्याओं से भी हुए रूबरू

 

रायपुर, राजनांदगांव ।

असल बात न्यूज़।।

 पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज बी.एन.मीणा ने राजनांदगांव एवं मानपुर क्षेत्र का दौरा किया। रेंज के नए पुलिस महानिरीक्षक श्री मीणा का यहां पदभार संभालने के बाद यह पहला दौरा था। उन्होंने यहां राजपत्रित पुलिस अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों की बैठक ली।उन्होंने पुलिस से संबंधित आम जनता की समस्याओं के  समाधान के लिए त्वरित कार्रवाई करने के दिए सख्त निर्देश दिया है।वे यहां के थाना मदनवाड़ा, सीतागांव एवं कोहका क्षेत्र में भी पहुंचे और  अंदरूनी मोर्चे पर डटे जवानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली।राजपत्रित अधिकारीयों की मीटिंग में उन्होंने कानून व्यवस्था, क्राइम से संबंधित जानकारी लेकर  आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।बताया जाता है कि मानपुर में आइटीबीपी के अधिकारियों से मिलकर नक्सल गतिविधियों से निपटने के लिए नई रणनीति तैयार की गई है। उन्होंने नए जिलो खैरागढ़ तथा मोहला मानपुर के लिए शासन के द्वारा नियुक्त ओएसडी प्रशासन तथा पुलिस से भी मुलाकात कर चर्चा की।

                पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग श्री बी.एन.मीणा (भा.पु.से.) को यहां पहुंचने पर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय राजनांदगांव में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह ने उनका  पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।   जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय राजनांदगांव के सभागार में राजपत्रित पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की बैठक में अपने संबोधन में  बताया कि राजनांदगांव जिले के विभाजन पर नए जिलों के गठन संबंधित कार्रवाई को पूर्ण करने के लिए पुलिस एवं सामान्य प्रशासन विभाग से शासन द्वारा एक-एक अधिकारी को ओएसडी नियुक्त किया गया है। उन्होंने जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई के नये ओ.एस.डी. अंकिता शर्मा एवं जिला मानपुर-मोहला-अं.चौकी के नये ओ.एस.डी. येदुवल्ली अक्ष्य कुमार से समन्वय स्थापित कर उनका सहयोग करने व नये जिले की स्थापना हेतु सक्रिय सहयोग करने को कहा । कानून व्यवस्था एवं अपराधों के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्होंने कानून व्यवस्था, व्हीआईपी डयूटी एवं अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

              उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डोंगरगढ़ जय प्रकाश बढ़ई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (आईयूसीएडब्ल्यू) सुरेशा चौबे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात गजेन्द्र सिह ठाकुर, नगर पुलिस अधीक्षक गौरव राय, रक्षित निरीक्षक श्री भुपेन्द्र गुप्ता व जिले के समस्थ थाना/चौकी प्रभारीगण उपस्थित थे। 

           मानपुर में   पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग श्री बी.एन.मीणा का ओ.एस.डी. येदुवल्ली अक्ष्य कुमार द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर  स्वागत किया गया। श्री बी.एन.मीणा द्वारा मानपुर के मीटिंग हॉल में मानपुर एवं अम्बागढ़चौकी अनुविभाग के राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की बैठक ली गई । जिसमें पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह एवं ओ.एस.डी. येदुवल्ली अक्षय कुमार सम्मिलित हुए। नये जिले की स्थापना हेतु लॉजिस्टिक एवं इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण हेतु कार्य युद्ध स्तर पर चलाने कहा गया, साथ ही नक्सल गतिविधि के संबंध में सूचना सकंलन एवं नक्सल ऑपरेशन तेज करने को कहा गया, साथ ही नक्सल ऑपरेशन हेतु समय-समय पर वरिष्ठ कार्यालयों द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करने हेतु निर्देशित किया गया।      

                   उक्त बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुपलेश कुमार, एस.डी.ओ.पी अं0चौकी अर्जुन कुर्रे, एस.डी.ओ.पी मानपुर हरिश पाटिल एवं अनुविभाग के समस्त थाना/चौकी प्रभारी उपस्थित थे।

                  पुलिस महानिरीक्षक श्री मीणा ने  थाना मदनवाड़ा, सीतागांव एवं कोहका का भ्रमण किया एवं अंदरूनी इलाकों में नक्सल मोर्चे में डटे जवानों से रूबरू होकर उनको होने वाली समस्या के संबंध में चर्चा की । और जल्द से जल्द समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। तत्पश्चात मानपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस के अधिकारियों से मिलकर नक्सल विरोधी ऑपरेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त कर पुलिस और आइटीबीपी जवानों के साथ संयुक्त अभियान के संबंध में एवं नक्सली मोर्चे के लिए रणनीति बनाने हेतु चर्चा की गई। 





असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता