स्वामी आत्मानंद स्कूलों की प्रत्येक कक्षा में अब 50 विद्यार्थियों को मिलेगा प्रवेश

 *स्वामी आत्मानंद स्कूलों में प्रवेश हेतु भारी मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का बड़ा निर्णय

*अब तक केवल 40 बच्चों को मिलता था प्रवेश

*स्कूलों की गुणवत्ता देखते हुए बच्चों को प्रवेश दिलाने हेतु नागरिकों में जबरदस्त उत्साह


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

  स्वामी आत्मानंद स्कूलों के प्रत्येक क्लास में अब 50 बच्चों को प्रवेश मिल सकेगा।  शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर प्रवेश हेतु भारी मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूलों में प्रवेश हेतु सीटें बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद स्वामी आत्मानंद स्कूल की कक्षाओं में 50 विद्यार्थियों के प्रवेश हेतु आदेश जारी कर दिया गया है।

 इन स्कूलों में अब तक प्रत्येक कक्षा में 40 बच्चों को प्रवेश दिया जाता था। उल्लेखनीय है कि राज्य में संचालित 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को देखते हुए कक्षा 01 से 12वीं हेतु बच्चों को प्रवेश दिलाने हेतु नागरिकों में जबरदस्त उत्साह है। नागरिकों के मांग और भारी उत्साह को देखते हुए प्रत्येक कक्षा में दस सीटंे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा शिक्षा सत्र 2022-23 में प्रत्येक कक्षा में 40 के स्थान पर 50 विद्यार्थियों के प्रवेश हेतु निर्देश जारी कर दिए है। 

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राज्य के हर बच्चे तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के रूप में अभिनव प्रयास प्रारंभ किया है। इसका उद्देश्य राज्य के गरीब से गरीब बच्चे को भी निजी स्कूलों की तरह अच्छी सुविधाएं दिलाते हुए अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर उन्हें भावी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना है, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में अवसरों की असमानता को दूर किया जा सके और शैक्षणिक गुणवत्ता को बढ़ावा दिया जा सकें। 




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव की पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता