शक्ति स्वरूपा कन्याओं को अष्टमी के दिन घर-घर में कराया गया प्रातः भोज, मंदिरों में श्रद्धालुओं की दिन भर लगी रही भारी भीड़

 दुर्ग,भिलाई।

असल बात न्यूज़।।  

शक्ति की भक्ति उपासना एवं आराधना के पर्व नवरात्रि पर्व के अंतिम दिन अष्टमी के अवसर पर मंदिरों और घर-घर में भव्यता पूर्ण कार्यक्रम के साथ हवन किया गया। मंदिरों में आज सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। घरों में शक्ति स्वरूपा कन्याओं को प्रातः भोजन कराकर सामग्रियां वितरित की गई।कल भगवान श्री राम का जन्मदिन रामनवमी हर जगह धूमधाम से मनाने की तैयारियां की जा रही हैं। 

कोरोना संकट के चलते जो व्यवधान आया, उसके, लगभग दो साल बाद इस साल नवरात्रि का पर्व हर जगह धूमधाम के साथ मनाया गया। मंदिरों तथा घर-घर में अष्टमी के अवसर पर आज देवी तथा जोत के समक्ष हवन किया गया तथा विधि पूर्वक पूजा अर्चना की गई। हवन के बाद कन्या भोज कराया गया। नौ कन्याओं को शक्ति स्वरूपा देवी का रूप माना जाता है इन्हें और कराया गया और सामग्री प्रदान की गई। नवमी के दिन भी जगह जगह कन्या भोज के आयोजन की तैयारियां की जा रही है। श्रद्धालुगण मंदिर पहुंचकर 'माई ' और 'ज्योत ' के दर्शन कर रहे हैं और आशीर्वाद ले रहे हैं। जानकारी के अनुसार हवन का कार्यक्रम देर रात तक चल रहा है।