प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में से देश में अब सभी को मिल रही हैं बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं- सांसद विजय बघेल

 

धमधा,दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

 देश भर में 18-22 अप्रैल तक राज्य/संघ राज्य क्षेत्र के प्रत्येक जिले के कम से कम एक ब्लॉक में आयोजित किए जा रहे ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले की कड़ी में यहां जिले के मुरमुंदा में स्वास्थ्य मेला लगाया गया।इसमें धमधा क्षेत्र के चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी सेवाएं दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित सांसद विजय बघेल ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में केंद्र सरकार आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है। कोरोना महामारी की वजह से देश में  बड़ा संकट पैदा हुआ है। ऐसे कठिन समय में भारत देश में कोरोना से बचाव के लिए अपना स्वयं का वैक्सीन विकसित किया और आम लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा की दिशा में बेहतर कदम उठाया गया है।

स्वास्थ्य मेला के तीसरे दिन देशभर में 4 लाख से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया और लगभग 484 ब्लॉकों  में स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया। इसके अलावा, 71,000 से अधिक आभा स्वास्थ्य आईडी बनाए गए और 17,000 पीएमजेएवाई गोल्डन कार्ड जारी किए गए, इसके अलावा उच्च रक्तचाप, मधुमेह आदि के लिए हजारों जांच की जा रही हैं।

 ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य मेला आदर्श ग्राम मुरमुन्दा जि. दुर्ग मे मुख्य अतिथि  मान.श्री विजय बघेल सांसद दुर्ग मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे और नगर पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती सरस्वती रात्रे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।  श्रीमती चंंद्रकला मनहर  जि.पं.सदस्य विशेष रूप से उपस्थित थी। स्वास्थ्य मेले में यहां भी लोगों के रक्तचाप, मधुमेह, नेत्र 50 से संबंधित बीमारियों की जांच की गई।

   इस अवसर पर सर्वश्री रवि शंकर सिंह नरेंद्र यादव गणेश टंडन राजा शर्मा जनक साहू रामायण त्रिवेदी इंद्रभान पाटिल प्रवेश शर्मा सरिता वर्मा यमुना साहू गणेश साहू पुष्पा साहू नन्हे शुक्ला हरि वर्मा, रामकुमार धनकर नरेंद्र अग्रवाल विदेशी साहू डॉ प्रफुल्ल धीवर डॉ निहारिका  बघेल डॉ बी एस राव एवं समस्त अधिकारी कर्मचारी विकासखंड  धमधा खंड चिकित्सा अधिकारी तथा क्षेत्र के नागरिकगण पहुंचकर उपलब्ध सभी सुविधा का लाभ उठाया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधगण, चिकित्सक, अधिकारी, स्टाफ एवं नागरिकगण उपस्थित थे। 





असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता