जेवरा को राष्ट्रीय सम्मान मिलना तेजी से हो रहे ग्रामीण विकास का सम्मान

 

*- एक करोड़ 47 लाख रुपए के जलजीवन मिशन का भूमि पूजन एवं अन्य विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रमों में सौगात देने पहुंचे पीएचई मंत्री श्री गुरु रूद्र कुमार

*-कर्मा जयंती , आंध्र कलिंग समाज समारोह में भी लिया हिस्सा*


दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

  पीएचई मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार ने  दुर्ग एवं पाटन ब्लॉक के विभिन्न ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों का आज दौरा किया।उन्होंने यहां विभिन्न भूमि पूजन एवं लोकार्पण के कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने सामाजिक आयोजनों में भी हिस्सा लिया। अपने जीपीडीपी के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होने वाले गांव जेवरा में भी पीएचई मंत्री पहुंचे। वहां उन्होंने 1 करोड़ 47 लाख रुपए की लागत से जल जीवन मिशन के कार्य का भूमि पूजन किया। यहां उनका स्वागत करने  बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

  उन्होंने यहां इन कार्यक्रमों के साथ सामुदायिक भवन सहित अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। अपने संबोधन में पीएचई मंत्री ने कहा कि यह बहुत हर्ष का विषय है कि ग्राम जेवरा के जीपीडीपी को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है। छत्तीसगढ़ शासन की नरवा,गरवा, घुरवा और बाड़ी जैसी ग्रामीण विकास की योजनाओं से ग्रामीण क्षेत्रों में ठोस आर्थिक विकास की नींव तैयार हुई है। हम लगातार लोगों से मिल रहे हैं उनकी समस्याएं जान रहे हैं और विकास कार्यों से संबंधित उनसे फीडबैक ले रहे हैं और इसके पश्चात तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं। जल जीवन मिशन के माध्यम से सब को स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल प्रदान करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। भाटापारा में भक्त माता कर्मा जयंती  के मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि भक्त माता कर्मा साहू समाज न केवल साहू समाज के लिए आदर्श है अपितु पूरे प्रदेश की आदर्श है। छत्तीसगढ़ शासन ने भक्त माता कर्मा की जयंती पर अवकाश आरंभ किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से साहू समाज के द्वारा भक्त माता कर्मा की जयंती समारोह के आयोजन किए जा रहे हैं। यह देख कर बहुत अच्छा लगता है सामाजिक संगठनों के माध्यम से ही जन जागरूकता हासिल करने के अपने लक्ष्य में शासन को विशेष रूप से मदद मिलती है । भिलाई-चरौदा में पीएचई मंत्री ने आंध्र कलिंगा समाज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वहां सामाजिक जनों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सामाजिक एकजुटता के माध्यम से बड़े से बड़ा लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। आप लोग जन जागरूकता के लिए अच्छा काम कर रहे हैं।सामाजिक संगठनों की मजबूती से ही देश मजबूत होता है। समाज के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आपका समाज बहुत प्रखर समाज है और सामाजिक उद्देश्यों के लिए बहुत अच्छा काम कर रहा है। आप लोगों से मेरा नियमित संपर्क रहा है और आप लोगों की सामाजिक सहभागिता मुझे बहुत अच्छी लगती है।