स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने राज्य ओपन स्कूल परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

 

*मोवा स्कूल में एन्डलाईन आकलन का भी निरीक्षण

*मंत्री डॉ. टेकाम ने विद्यार्थियों से अंग्रेजी वर्णमाला और गणित के प्रश्न पूछे


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा  छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कहीं भी नकल के प्रकरण नहीं पाए गए। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में  शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा होना पाया गया।

 उन्होंने राज्य ओपन स्कूल के परीक्षा केन्द्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोवा, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय माना कैम्प का औचक निरीक्षण किया। सभी केन्द्रों में परीक्षा शांति पूर्ण आयोजित हो रही थी। किसी भी प्रकार का नकल प्रकरण नहीं पाया गया। औचक निरीक्षण के दौरान सचिव छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल प्रोफेसर व्ही.के. गोयल और जिला शिक्षा अधिकारी श्री ए.एन. बंजारा भी मौजूद थे। 

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल परीक्षा के अंतर्गत कक्षा 10वीं के गणित और कक्षा 12वीं के लेखांकन विषय की परीक्षा थी। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने निरीक्षण के दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोवा में कक्षा 6वीं, 7वीं और 8वीं के विद्यार्थियों के एन्डलाईन आकलन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यार्थियों पढ़ाई दिनचर्या के संबंध में चर्चा की। मंत्री डॉ. टेकाम द्वारा विद्यार्थियों से अंग्रेजी वर्णमाला और गणित के प्रश्न भी पूछे गए, जिनका विद्यार्थी द्वारा उत्साहपूर्वक उत्तर दिया गया। कक्षा 6वीं के छात्र द्वारा 12 का पहाड़ा सुनाने और छात्राओं द्वारा कविता का वाचन करने पर मंत्री डॉ. टेकाम द्वारा विद्यार्थियों को पारितोषिक प्रदान कर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया गया।