स्वरूपानंद महाविद्यालय में परियोजना कार्य हेतु प्रशिक्षण का आयोजन

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय के कंप्यूटर विभाग ने एमएससी  के छात्रों के लिए परियोजना कार्य हेतु प्रशिक्षण का आयोजन का आयोजन किया|

कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती रूपाली खर्चे, विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर विज्ञान थी। उन्होने आयोजन के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा साफ्टवेयर विकास तंत्र में बहुत तेजी से बदलाव एवं संशोधन हो रहे है। इन बदलाव से विद्यार्थियों को अवगत कराना अत्यंत आवश्यकहै। महाविद्यालय के सीओओ डॉ दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की प्रसंशा की और कहा इस प्रकार के आयोजन द्वारा विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र में होने वाले नए परिवर्तन से अवगत कराया जा सकता है।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला के कहा की इस प्रकार के आयोजन को हम विद्यार्थियो को समय के साथ चलने के लिए प्रोत्साहित कर सकते है।

इस कार्यक्रम में श्रीमती संगीता सिंघई (निदेशक कम्प्यूटेक एसोसिएट्स, सेक्टर-10, भिलाई) तथा  श्री राज ईश्वर, (प्रोजेक्ट मैनेजर, कम्प्यूटेक एसोसिएट्स, सेक्टर-10 भिलाई) को विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिये आमंत्रित किया गया था। उन्होने साफ्टवेयर विकास के नये तरीकों एवं संशोधनो पर प्रकाश डाला। इसमे आई.ओ.टी (इंटरनेट समावेश) था।

 श्री राज ईश्वर ने छात्रों को सॉफ्टवेयर विकास की चरणबद्ध प्रक्रिया के बारे में भी बताया। मैडम संगीता सिंघई ने छात्रों को लाइव प्रोजेक्ट पर काम करने के लाभों के साथ-साथ उन पर काम करने की आवश्यकता के बारे में बताया।

विद्यार्थियो ने भी अपने विचार एंव शंकाओं को सामने रखा और उस पर चर्चा की गई। छात्रों ने कहा कि वे वास्तव में इस कार्यक्रम से लाभान्वित हुए हैं और उन्हें सॉफ्टवेयर विकास क्षेत्र में विभिन्न अपडेट के बारे में पता चला इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इस अवसर पर कम्प्यूटर विभाग के समस्त प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में सहायक प्राध्यापक श्री दीपक सिंह एवं श्री जमुना प्रसाद का विशेष योगदान रहा।