Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वरूपानंद महाविद्यालय में वीर अमर शहीदों को दी श्रद्धांजली

  भिलाई। असल बात न्यूज़।।         स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय की शिक्षा विभाग में शहीद दिवस के उपलक्ष में शहीदों को श्रद्धांज...

Also Read

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

        स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय की शिक्षा विभाग में शहीद दिवस के उपलक्ष में शहीदों को श्रद्धांजलि देने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें शिक्षा विभाग .के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों ने कविता पाठ एवं  रंगोली से  शहीदों की योगदान पर प्रकाश डाला ।

 कार्यक्रम प्रभारी श्रीमती उषा साहू एवं डॉक्टर अभिलाषा शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य  स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करना है जिन्होंने हंसते.हंसते अपने प्राणों का बलिदान दिया और भारत को स्वतंत्रता दिलाने में अहम भूमिका निभाई इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए आजादी के नायकों को याद करने के लिए यह दिवस मनाया जाता है । आज ही के दिन भगत सिंह राजगुरु एवं सुखदेव को फांसी की सजा दी गई थी । इस दिन को नमन करते हुये बी.एड. विद्यार्थी बीना वर्मा ने कविता पाठ किया तुझ जैसा त्याग बलिदान भला कौन करेगा  बीएड विद्यार्थी ने अपनी कविता में कहा न्योछावर को निछावर कर गए जो देश पर अपना तन मन उन शहीदों को मेरा नमन प्यार तो वही निभाते हैं देश के लिए जो खुद को भूलाते है। शबनम सिद्दीकी ने कविता में कहा तू भारत का गौरव है तू जननी सेवा रत्न, सीमा गंधर्व ने कविता में कहा आओ झुक कर सलाम करें उन्हें जिनके जिंदगी में यह मुकाम आया है, किस कदर खुशनसीब है वो लोग जिनका लहू भारत के काम आया है।

 इसके अलावा बी.एड. के विद्यार्थी दीप्ति तिर्की, ओकेश्वर साहू , दामिनी साहू, नाडिया, फरहीन पारस मणि वर्मा ,सावित्री , रितु विश्वकर्मा, प्रिया देहारी, चंद्र प्रभा कुर्रे , रिफत बानो , रेखा सिंह ,निधि टंडन आदि ने भी अपने विचारों की अभिव्यक्ति लेख के द्वारा की। बी.एड चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा रेणुका बड़वाईक, विशाखा खंडेलवाल, सावित्री, दीप्ति तिर्की, डेनिश, डोमेश्वरी, रीता ठाकुर ,निधि टंडन एवं तनु ने रंगोली बनाकर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ दीपक शर्मा ने कहा कि आज का दिन भारत के वीर सपूतों को याद करने का दिन है जिन्होंने हंसते.हंसते फांसी के फंदे पर चढ़कर अपना बलिदान दिया।

 महाविद्यालय की प्राचार्य हंसा शुक्ला ने कहा कि भारत की आजादी, कल्याण और प्रगति के लिए लड़ते.लड़ते अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले इन वीर सपूतों की शहादत पर हमें गर्व है।  उप प्राचार्य डॉ अजरा हुसैन ने कहा कि देश के  हर युवा के ह्रदय में स्वाधीनता की अलख जगाने वाले भारत मां के वीर सपूत भगत सिंह सुखदेव एवं राजगुरु के आदर्शों एवं मूल्यों के अनुसरण करने का संकल्प लें । कार्यक्रम प्रभारी डॉ मंजूषा नामदेव  ने वीर शहीदों को शत शत नमन करते हुए इश्क और क्रांति का अंजाम एक ही है तो रांझा बनने से अच्छा है कि भगत सिंह बन जाओ डॉक्टर दुर्गावती मिश्रा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि मातृभूमि के लिए मर मिटने का उनका जज्बा  देशवासियों को प्रेरित करता रहेगा। डॉक्टर  पूनम निकुम ने कहा कि देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले भारत के वीर सपूत अमर शहीद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव के शहीद दिवस पर उन्हें शत.शत नमन इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के समस्त प्राध्यापक  एवं विद्यार्थी  उपस्थित रहे।