रामकुमार धनकर बने धमधा राज झेरिया गड़रिया धनकर समाज के अध्यक्ष, महिलाओं को भी मताधिकार का निर्णय

 दुर्ग, अहिवारा ।

असल बात न्यूज़।।

धमधा राज झेरिया गड़रिया धनकर समाज के रामकुमार धनकर नए अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। समाज की नई कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हुआ जिसमे 3 प्रत्याशियों के बीच रामकुमार ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है। रामकुमार धनकर  ने जीत हासिल करने के बाद समाज में महिलाओं के बीच में बड़ा फैसला किया है। समाज में अभी तक महिलाओं को वोट देने का अधिकार नहीं था, नई कार्यकारिणी में उन्हें वोट देने का अधिकार देने का निर्णय लिया है। 

धमधा राज झेरिया गड़रिया धनकर समाज में अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के लगभग 44 गांव के समाज के लोग शामिल हैं। इसके सदस्यों की कुल संख्या 3000 के आसपास बताई जाती है। समाज की नई कार्यकारिणी का 5 वर्षों के बाद चुनाव हुआ है। अभी अध्यक्ष पद  का निर्वाचन किया गया है। बाकी के सदस्यों का अध्ययन के द्वारा मनोनीत किया जाएगा। इसमें संरक्षक, उपाध्यक्ष, महामंत्री, सभापति, कोषाध्यक्ष, मंत्री और संचालक मंडल के 2 सदस्यों का मनोनयन किया जाएगा।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार इस चुनाव में तीन प्रत्याशियों ने  नामांकन भरा था,बलदाऊ पाल परसबोड  भूतपूर्व अश्यक्ष ,भूपेन्द्र पाल नन्दनी खुन्दनी व रामकुमार धनकर रिंगनी जिसमें रामकुमार धनकर को अधिक लोगों का समर्थन मिला और अध्यक्ष चुने गये । जानकारी के अनुसार समाज में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी पुरुषों को मत देने का अधिकार है । अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने  के बाद रामकुमार धनकर के प्रस्ताव पर अब चुनाव में महिलाओं को भी वोट देने का अधिकार देने का निर्णय लिया है। वही समाज की कार्यकारिणी समिति का चुनाव 5 वर्षों केेेेे बजााए  3 वर्षों मेंंंही करने का भी फैसला किया गया है। 



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता