Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

व्याख्याता, शिक्षक एवं सहायक शिक्षक की चयन सूची 31 मार्च 2023 तक वैध

  *कोरोना संक्रमण एवं न्यायालयीन रोक के कारण चयन सूची की वैधता में एक साल की वृद्धि की गई रायपुर । असल बात न्यूज़।। लोक शिक्षण संचनालय छत्ती...

Also Read

 


*कोरोना संक्रमण एवं न्यायालयीन रोक के कारण चयन सूची की वैधता में एक साल की वृद्धि की गई


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

लोक शिक्षण संचनालय छत्तीसगढ़ ने व्याख्याता, शिक्षक और सहायक शिक्षक के कुल 14,580 पदों पर भर्ती के लिए तैयार की गई चयन सूची में एक साल की वृद्धि की है। अब चयन सूची की वैधता 31 मार्च 2023 तक रहेगी।

छत्तीसगढ़ शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार छत्तीसगढ़ लोक शिक्षण संचनालय द्वारा व्याख्याता, शिक्षक एवं सहायक शिक्षक संवर्ग के 14,580 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति के कारण वर्तमान में भर्ती की कार्रवाई पूर्ण नहीं हो सकी है। साथ ही इस प्रकरण में उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा भर्ती प्रक्रिया रोक लगाए जाने के आदेश के प्रभावशील होने के कारण  व्यापम से प्राप्त परीक्षा परिणाम की वैधता में छह माह की वृद्धि की गई थी। राज्य शासन द्वारा कोरोना एवं न्यायालय में प्रकरण होने के कारण विशेष प्रकरण मानते हुए समस्त पदों हेतु चयन सूची की वैधता एक साल (31 मार्च 2023 तक) के लिए बढ़ाई गई है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सहमति प्रदान की गई है।