Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

परीक्षा शुरू, लेकिन लाउडस्पीकर बजना बंद नहीं

  रायपुर दुर्ग। असल बात न्यूज़।।  लाउडस्पीकर के कर्कश शोर से छात्र इस समय बुरी तरह से परेशान हैं। राज्य में स्कूलों की परीक्षायें शुरू हो गई...

Also Read

 रायपुर दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

लाउडस्पीकर के कर्कश शोर से छात्र इस समय बुरी तरह से परेशान हैं। राज्य में स्कूलों की परीक्षायें शुरू हो गई है लेकिन लाउडस्पीकर का कर्कश शोर बंद नहीं हो रहा है। शिकायत होती है तो प्रशासन के द्वारा कहीं-कहीं डीजे को बंद करा कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली जा रही है। 

शहरी इलाकों में आम जनता लाउडस्पीकर के कर्कश शोर से बुरी तरह से परेशान है। लाउडस्पीकर से पहले वाले ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए कड़े उपाय करने की जरूरत है लेकिन स्थानीय शासन प्रशासन के द्वारा इसे रोकने के लिए अभी शासन प्रशासन के द्वारा कारगर  कदम नहीं उठाया जा रहा है। और अब तो हद हो गई है। बच्चों की स्कूलों की परीक्षाएं शुरू हो गई है। ऐसे में जब तब कहीं भी कभी भी लाउडस्पीकर बजाना शुरू हो जाता है। इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि लाउडस्पीकर के ध्वनि प्रदूषण से बच्चों को पढ़ाई करने में कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ता होगा। अभी हर जगह शादी हो रही है। उसके साथ कई कार्यक्रमों में कानफोडू म्यूजिक बजाने की शिकायत  आ रही है।

विभिन्न स्कूलों के प्रबंधन कमेटी के सदस्यों, छात्रों तथा उनके अभिभावकों ने शासन प्रशासन से परीक्षा के समय लाउडस्पीकर के ध्वनि प्रदूषण को रोकने की मांग की है। बच्चों के सामने दिक्कत है कि इस बार कोरोना की वजह से स्कूलों में पढ़ाई नहीं हुई है। पढ़ाई पिछड़ गई है और अब एग्जाम शुरू हो गया है। छात्रों का कहना कि कम से कम उन्हें एग्जाम के समय तो एकाग्र होकर ठीक से पढ़ने का अवसर मिलना चाहिए। लेकिन लाउडस्पीकर के शोर से इसमें बाधा रही है।