Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गुरु घासीदास सेवा समिति सेक्टर 6 भिलाई की कार्यकारिणी के निर्वाचन की प्रक्रिया फिर से शुरू, 27 मार्च को होगा मतदान

  भिलाई। असल बात न्यूज़।।  गुरु घासीदास सेवा समिति सेक्टर 6 भिलाई की नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के निर्वाचन की प्रक्रिया फिर से शुरू हो ...

Also Read

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

गुरु घासीदास सेवा समिति सेक्टर 6 भिलाई की नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के निर्वाचन की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है।इस चुनाव के लिए आगामी 27 मार्च को सुबह 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक मतदान किया जाएगा। चुनाव लड़ने के इच्छुक अभ्यर्थियों के द्वारा नामांकन पत्र पूर्व में दाखिल किया जा चुका है जिन्हें अब चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। भ्रम की स्थिति से बचाने के लिए अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग रंग के मतपत्र का उपयोग किया जाएगा। 

गुरु घासीदास सेवा समिति सतनाम भवन सेक्टर 6 भिलाई की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण शुरू हो गई थी और उस समय तक नामांकन दाखिले का काम भी पूरा कर लिया गया था। उस दौरान कोरोना संक्रमण के तेज गति से फैलाव की वजह से इस चुनाव के आगे की प्रक्रिया पर तत्काल रोक लगा दी गई थी। पहले इसके चुनाव के लिए  16 जनवरी को मतदान कराया जाना था। 

 निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब उसके चुनाव के आगे की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। जिसके तहत आगामी 27 मार्च को मतदान कराया जाएगा। इस चुनाव में प्रत्येक पद के लिए कई प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जानकारी के अनुसार नए अध्यक्ष  के लिए 5 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। सभी पदों के लिए ढेर सारे प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। इस चुनाव के लिए सतनाम भवन में भारी गहमागहमी शुरू हो गई है। इस कार्यकारिणी के चुनाव में  समिति के 8 हजार 017 सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। भ्रम की स्थिति से बचने के लिए मतपत्रों को अलग-अलग रंगों में प्रकाशित किया गया है। अध्यक्ष के लिए गुलाबी, उपाध्यक्ष के लिए पीला, महासचिव के लिए नीला, कोषाध्यक्ष के लिए हल्का हरा, सह सचिव के लिए सफेद, तथा सभी कार्यकारिणी क्षेत्र के पदों के लिए ग्रे वाइट कलर के मतपत्र प्रकाशित कराए गए हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार समिति के अध्यक्ष पद के लिए सर्वश्री पूर्व अध्यक्ष संत कुमार केसकर, आर डी देशलहरा, वासु बंजारे, द्वारिका चंद्रवंशी और बी एल कुर्रे, उपाध्यक्ष पद के लिए (महिला वर्ग हेतु सुरक्षित है) श्रीमती सीमा जांगड़े, होमिन चतुर्वेदी, मंजू कुर्रे, और कमला टंडन महासचिव पद के लिए सर्व श्री जवाहर लाल कौशल, शांति लाल मिर्चे, मनसा राम कुर्रे, नोहर सिंह ढीढी, व सुनील भारती सहसचिव के तीन पद के लिए सर्व श्री टीकम सिंह जाटवार, रमेश कुमार चंदवानी, आनंद बघेल, रेशम लाल धृतलहरें, रामकुमार मारकंडेय, गुलाब डहरिया, त्रिलोक नवरंगे, संजय कुमार आनंद, व मदनलाल महिलांग तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए कुंजलाल कोसले, जैनेंद्र कुमार गहने, राजेंद्र कुमार बंजारे, गया प्रसाद भारकर इत्यादि ने नामांकन दाखिल किया है। इसके अलावा विभिन्न सेक्टरों से  कार्यकारिणी के 14 सदस्य चुने जाएंगे। इसमें कुछ क्षेत्र से एक ही नाम सामने आया है जिससे उन सदस्यों के निर्विरोध चुने जाने की संभावना है।

कार्यकारिणी के चुनाव के लिए समिति के सदस्यों में भारी उत्साह दिख रहा है। कार्यकारिणी का निर्वाचन आगामी 3 वर्षों के लिए होगा। कार्यकारिणी में क्षेत्रवार सदस्य चुने जाएंगे जिसमें sector-1 से 1, सेक्टर 2 से 1, सेक्टर 3 व 4 से एक और सेक्टर 5 से एक, सेक्टर 6 व 7 से एक और सेक्टर 8, 9 10 के लिए एक कार्यकारिणी सदस्य चुने जाएंगे। इसी तरह से कैंप पावर हाउस, कोहका, सुपेला क्षेत्र से तीन और रिसाली, मरोदा, प्रगति नगर, इस्पात नगर इत्यादि क्षेत्रों से तीन कार्यकारिणी सदस्य चुने जाएंगे। समिति के जो सक्रिय सदस्य हैं जिनकी संख्या 179 है वहीं चुनाव लड़ने के पात्र हैं। सक्रिय सदस्यों को ही चुनाव लड़ने की पात्रता दी गई है।

इसके पश्चात निर्वाचन लड़ने हेतु अभ्यर्थियों की सूची के प्रकाशन के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है।  मतदान 27 जनवरी को प्रातः 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच होगा। मतदान पूर्ण होने के पश्चात उसी दिन मतगणना भी की जाएगी।