विश्व रंगमंच दिवस पर राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन

 

भिलाई नगर ।

असल बात न्यूज़।।

 सेंट थॉमस महाविद्यालय रूआबांधा भिलाई के हिंदी विभाग एवं आइक्यूएसी द्वारा विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर 29 मार्च को राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन किया गया ।  वेबीनार के मुख्य वक्ता अभिनेता एवं निर्देशक एस. के. सिंह थे। महाविद्यालय के मैनेजर बिशप  हिस ग्रेस डॉक्टर जोसेफ मार डायनोशियस, महाविद्यालय के प्रशासक  फादर डॉक्टर जोशी वर्गीस  एवं महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एम जी रोईमोन द्वारा वेबीनार की सराहना करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की एवं शुभकामनाएं दी ।

 इस राष्ट्रीय वेबीनार के प्रारंभ में कार्यक्रम की संयोजिका डॉक्टर सुरेखा जवादे ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि पूरे विश्व में प्रतिवर्ष 27 मार्च को विश्व रंगमंच दिवस मनाया जाता है जिसकी शुरुआत वर्ष 1961 में हुई थी । पूर्व में थिएटर ही मनोरंजन का एकमात्र साधन हुआ करता था। आज भी वह स्थापित है।

मुख्य वक्ता अभिनेता निर्देशक एस.के सिंह ने कहा कि रंगमंच का समाज, राष्ट्र  एवं देश में महत्वपूर्ण योगदान है, थिएटर का क्षेत्र बहुत व्यापक है। थिएटर के अंतर्गत नाटक , नृत्य, कला आदि का प्रदर्शन किया जाता है थिएटर ही एकमात्र माध्यम है जिससे अपने विचारों को लाखों लोगों के मध्य तक पहुंचाया जा सकता है, पूर्व में थिएटर ही एकमात्र मनोरंजन का साधन रहा है। वेबीनार का संचालन कार्यक्रम की सह संयोजक डॉ रूपा श्रीवास्तव ने एवं आभार प्रदर्शन संतोष यादव ने  किया।