होली पर बदमाशों व उत्पातियों पर रहेगी नजर, हुड़दंगीयो से सख्ती से निपटने के लिए स्पष्ट निर्देश

 

▪️ पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग ने ली होली पर्व के संबंध में जिला दुर्ग के पुलिस अधिकारियों की मीटिंग

* समस्त राजपत्रित अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों को होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए दिए आवश्यक दिशा निर्देश 

▪️  *होली पर्व को शांतिपूर्वक एवं सौहार्द्रपूर्वक मनाने के लिए 2,000 से अधिक जवान रहेंगे तैनात 

दुर्ग,भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

 होली पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर पुलिस की खास नजर रहेगी। शांति भंग करने वालों के विरुद्घ प्रतिबंधात्मक व माइनर एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।होली पर शहर में किसी तरह का झगड़ा फसाद नहीं हो, इसके लिए दुर्ग पुलिस के जवान शहर भर में गश्त करेंगे।पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग  ओपी पाल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग  बीएन मीणा के द्वारा होली पर्व को ध्यान में रखते हुए दुर्ग पुलिस के समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की  बैठक ली गई। बैठक में उन्होंने जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों को होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए  थाना क्षेत्र के बदमाशों तथा अड्डेबाजी करने वाले लोगों के विरुद्घ सघन कार्रवाई करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। 


                  पुलिस नियंत्रण कक्ष सेक्टर 6 भिलाई में हुई बैठक में उन्होंने  थाना क्षेत्र में शांति भंग करने वालों के विरुद्घ प्रतिबंधात्मक व माइनर एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजने के लिए निर्देशित किया है। त्यौहार  के मद्देनजर थाना क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्रों तथा व्यस्तम क्षेत्रों में लगातार फिक्स पाइंट तथा पेट्रोलिंग किए जाने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि ऐसे संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर वहां पर अतिरिक्त बल लगाने निर्देशित किया गया है, साथ ही थाना क्षेत्र के बदमाशों अड्डे बाजों तथा लड़ाई झगड़ा करने वालों अवैध गतिविधियों में लिप्त रहने वालों के विरुद्घ लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।  

                 होली पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर पुलिस की खास नजर रहेगी। ट्रैफिक/थाना पुलिस जवान चौराहों पर ब्रीथ एनालाइजर के साथ तैनात किए जाएंगे। शराब के नशे का शक होने पर जवान ऐसे लोगों को रोककर उन्हें चेक करेंगें, शराब की पुष्टि होने पर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने वालों, तीन सवारी वालों तथा लापरवाही पूर्ण ढंग से वाहन चलाने वालों के विरुद्घ सख्त कार्रवाई किए जाने निर्देश दिए गए ।

                   होली पर शहर में किसी तरह का झगड़ा फसाद नहीं हो, इसके लिए दुर्ग पुलिस के जवान शहर भर में गश्त करेंगे। गश्त के लिए पुलिस के एक्सर्टा  मोबाइल पार्टी भी बनाई गई हैं। मोबाइल टीम के अलावा  डायल 112  शहर के गली मोहल्लों में तो घूमेंगी ही। झगड़े की सूचना मिलने पर भी तत्काल पहुंच जाएंगी।

                  शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों, आम स्थान, सूनसान स्थानों पर यदि कोई भीड़ लगा रहा है तो  इसे जांच करने के लिए कहा गया है। खासकर यदि कोई किसी जगह पर जमवाड़ा लगा रहा है या फिर गुटबाजी कर रहा है तो ऐसे संदिग्धों पर निगरानी रखने के लिए अलग से सिविल टीम के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है । खासकर संदिग्ध व्यक्तियों, असामाजिक तत्वों, संदिग्ध व्यक्तियों के वाहनों और दोपहिया वाहन में तीन सवारी करने वालों सहित धारदार हथियार रखकर घूमने वालों की जांच किए जाने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। 

                   उपरोक्त बैठक में  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर  संजय ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  अनंत कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात  कविलाश टंडन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आईयूसीएडब्ल्यू श्रीमती मीता पवार सहित जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी गण उपस्थित थे।